Yogi Adityanath: RSS supported Yogi Adityanath's statement 'If we divide, we will be cut', called unity essential

Yogi Adityanath: योगी आदित्यनाथ के ‘बटेंगे तो, कटेंगे’ बयान का RSS ने किया समर्थन, एकता को बताया अनिवार्य

उत्तरप्रदेश राजनीति
Spread the love

Yogi Adityanath: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के “बंटेंगे तो कटेंगे” बयान का समर्थन किया है। मथुरा में संघ की वार्षिक बैठक के दौरान RSS के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले (Dattatreya Hosabale) ने कहा कि योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का यह बयान हिंदू एकता और लोक कल्याण के लिए जरूरी है, और इसे आचरण में लाने की आवश्यकता है।

हिंदू एकता पर जोर, देशभर में बढ़ीं संघ की शाखाएं

होसबाले ने कहा कि आरएसएस (RSS) की शाखाओं में पिछले साल की तुलना में वृद्धि हुई है और वर्तमान में देशभर में 72,354 शाखाएं चल रही हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान हालातों में एकता बनाए रखना महत्वपूर्ण है। धर्मांतरण के मामलों और धार्मिक त्योहारों पर हो रहे हमलों को लेकर उन्होंने चिंता जताई और कहा कि समाज को अपनी रक्षा भी करनी चाहिए और एकता भी बनाए रखनी चाहिए ताकि शांति कायम रहे।

ये भी पढ़ेंः Diwali: दिवाली पर पटाखा फोड़ने की तैयारी करने वाले..योगी सरकार का फ़रमान पढ़ लीजिए

‘लव जिहाद’ और ओटीटी के लिए नए कानून की मांग

होसबाले ने “लव जिहाद” (Love Jihad) के खिलाफ भी चेतावनी देते हुए कहा कि समाज को अपनी बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए सतर्क रहना चाहिए। उन्होंने बताया कि केरल में लव जिहाद (Love Jihad) के मामलों से 200 लड़कियों को बचाया गया है। इसके अलावा, उन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म्स (OTT Platfroms) पर नियंत्रण के लिए भी नए नियम और कानून की मांग की।

विश्व में हिंदू एकता का प्रतीक भारत

होसबाले ने कहा कि दुनिया भर के हिंदू भारत की ओर उम्मीद भरी निगाहों से देखते हैं और किसी भी तरह की सहायता के लिए भारत की ओर ही देखते हैं। बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा के लिए भारत सरकार (Bharat Government) के कदमों का भी उन्होंने स्वागत किया।

ये भी पढ़ेंः UP News: ‘रामलला की उपस्थिति’ में दीपोत्सव के मंच पर उतरेगा समूचा भारत

मथुरा में संघ की महत्वपूर्ण बैठक

मथुरा के दीनदयाल उपाध्याय गौ विज्ञान एवं अनुसंधान केंद्र (Deen Dayal Upadhyaya Pashu Chikitsa Vigyan Evam Go-Anusandhan Sansthan- DUVASU) में आयोजित इस वार्षिक बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat), यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) समेत संघ के सभी 46 प्रांतों के प्रमुख पदाधिकारी और प्रचारक शामिल हुए। यह बैठक वर्तमान परिदृश्य में संघ के कार्यों और हिंदू समाज की समस्याओं पर गहन चर्चा के लिए आयोजित की गई है।