Traffic Advisory

Traffic Advisory: दिल्ली में राधा स्वामी सत्संग..इन रूट पर जाने से बचें

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Traffic Advisory: दिल्ली में राधा स्वामी सत्संग, तीन दिन इन रूट पर डायवर्ट रहेगा ट्रैफिक

Traffic Advisory: राजधानी दिल्ली जाने वाले लोगों के लिए बड़ी और जरूरी खबर है। आपको बता दें कि दिल्ली के राधा स्वामी सत्संग ब्यास समागम द्वारा आज से 28 अक्टूबर तक राधा स्वामी सत्संग परिसर (Radha Soami Satsang Complex), भाटी माइंस, छतरपुर, महरौली में सुबह 4 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित होगा। इस धार्मिक समागम में लोगों की भीड़ को देखते हुए ट्रैफिक रूट (Traffic Routes) में बदलाव किया गया है। अगर आपको इन दिनों ऑफिस या किसी जरूरी काम से दिल्ली जाना है तो यह ट्रैफिक एडवाइजरी (Traffic Advisory) जरूर पढ़ लीजिए नहीं तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।
ये भी पढ़ेंः Greater Noida के नज़दीक बनेगी हाईटेक सिटी..प्लॉट-फ्लैट सब सस्ते में मिलेगा

इन रास्तों पर मिलेगी भीड़

ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) की तरफ से जारी की गई ट्रैफिक एडवाइजरी (Traffic Advisory) में बताया गया है कि धार्मिक समागम की वजह से शुक्रवार से तीन दिनों तक दक्षिणी दिल्ली में ट्रैफिक प्रभावित रहने की संभावना है। परामर्श के मुताबिक, राधा स्वामी सत्संग ब्यास समागम शुक्रवार से रविवार तक राधा स्वामी सत्संग परिसर, भाटी माइंस, छतरपुर, महरौली में सुबह 4 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित किया जा रहा है।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

Pic Social Media

जानिए कितने लोग होंगे शामिल

ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया है कि सत्संग में शामिल होने के लिए देश-विदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु, शामिल होंगे। जिनमें वीआईपी और उच्च गणमान्य व्यक्ति भी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में लगभग 3 से 4 लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। लगभग 80,000 श्रद्धालु ज्यादातर सत्संग परिसर में रात भर रुकते हैं, जबकि बाकी लोग सुबह 5 बजे दिल्ली और एनसीआर के दूसरे हिस्सों से आते हैं और शाम 6 बजे तक चले जाते हैं, जिसके लिए यातायात के व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

सुबह 6 बजे से पहले पहुंचने की अपील

ट्रैफिक एडवाइजरी (Traffic Advisory) के मुताबिक सत्संग परिसर में प्रवेश सभी भक्तों और सभी प्रकार के वाहनों के लिए भाटी माइंस रोड से है। सत्संग परिसर में जाने के इच्छुक सभी आमंत्रितों और भक्तों को सलाह दी गई है कि वे सुबह 6 बजे से पहले पहुंच जाएं जिससे रास्ते में भीड़ भाड़ बाधा न बनें। आयोजकों ने अलग-अलग श्रेणी के वाहनों और आगंतुकों के लिए अलग-अलग प्रवेश की व्यवस्था की है।

ये भी पढ़ेंः Noida से Delhi..गाड़ी घुसते ही जेब कटने वाली है

Pic Social Media

पार्किंग की है व्यवस्था

फरीदाबाद और गुरुग्राम की तरफ से आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी असुविधा से बचाने के लिए डेरा बॉर्डर से होते हुए भाटी माइंस परिसर तक पहुंचने की सलाह दी गई है। आयोजक द्वारा परिसर के अंदर सभी श्रेणियों के वाहनों के लिए पर्याप्त पार्किंग व्यवस्था कराई गई है। एसएसएन मार्ग पर किसी भी वाहन की पार्किंग की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इन रास्तों पर जाने से बचें

किसी भी ट्रैफिक समस्या से बचने के लिए छतरपुर रोड (एसएसएन मार्ग) – गुड़गांव रोड टी-पॉइंट और सत्संग कॉम्प्लेक्स के बीच भाटी माइंस रोड पर भारी परिवहन वाहनों के चलने पर रोक शुक्रवार से रविवार तक सुबह 4 बजे से शाम 6.30 बजे के बीच प्रभावी रहेगा। आम लोग सुबह 4 बजे से शाम 6.30 बजे के दौरान छतरपुर रोड (एसएसएन मार्ग) से बचने की सलाह दी गई है।

सार्वजनिक परिवहन का करें प्रयोग

दिल्ली पुलिस, एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड और दूसरी इमरजेंसी सेवा वाहनों सहित सभी आपातकालीन वाहनों को उन सड़कों पर बिना किसी रोक-टोक के जाने की अनुमति प्रदान की गई है। जहां लोगों की कीमती जान बचाने के लिए इमरजेंसी ड्यूटी पर जाने के दौरान प्रतिबंध और/या डायवर्सन लगाए गए हैं। डेरा मोड़ और मंडी बॉर्डर के माध्यम से फरीदाबाद से प्रवेश करने वाले इमरजेंसी वाहनों को किसी भी परेशानी से बचाने के लिए महरौली-गुरुग्राम रोड से जाने की सलाह दी जाती है। इसमें कहा गया है कि लोगों को सड़कों पर भीड़भाड़ से बचने के लिए सार्वजनिक परिवहन का प्रयोग करें।