Bhajanlal Sharma: This city of Rajasthan becomes the biggest industrial hub, big announcement by CM Bhajanlal

Bhajanlal Sharma: राजस्थान का ये शहर बनेगा सबसे बड़ा औद्योगिक हब, सीएम भजनलाल का बड़ा ऐलान

राजनीति राजस्थान
Spread the love

Bhajanlal Sharma: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Chief Minister Bhajanlal Sharma) ने दौसा (Dausa) को लेकर एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे (Delhi-Mumbai Expressway) से सटे इस क्षेत्र को देश का सबसे बड़ा औद्योगिक हब (Industrial Hub) बनाया जाएगा। दौसा के गुप्तेश्वर रोड पर भाजपा प्रत्याशी जगमोहन मीना की नामांकन सभा में मुख्यमंत्री ने यह ऐलान करते हुए कहा कि दिल्ली के NCR क्षेत्र में कई तरह की पाबंदियां होने के कारण उद्योगों के लिए मुश्किलें खड़ी होती हैं। ऐसे में दौसा, जो कि दिल्ली से नजदीक है, औद्योगिक विकास का केंद्र बनने के लिए पूरी तरह उपयुक्त है।

राइजिंग राजस्थान का सपना: उद्योगपतियों को दिया न्योता

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने बताया कि राइजिंग राजस्थान (Rising Rajasthan) के अंतर्गत उद्योगपतियों को दौसा में निवेश के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि बांदीकुई विधायक भागचंद टांकड़ा से इस संबंध में कई बार बातचीत हुई है, और उन्हें विश्वास है कि एक्सप्रेसवे के चलते यह क्षेत्र औद्योगिक विकास में अग्रणी बनकर उभरेगा।

90 हजार नौकरियों का ऐलान

मुख्यमंत्री शर्मा (Chief MInister Sharma) ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने अगले दो साल के भीतर 90 हजार नौकरियों का अवसर सृजित किया है। इसमें से 60 हजार से अधिक पद लंबे समय से खाली थे, जिन्हें भरने का काम अब किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में इन पदों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया और युवाओं को बेरोजगार रखा गया।

ये भी पढ़ेंः Bhajanlal Sharma: चुनावी रैली में सीएम भजनलाल शर्मा का कांग्रेस पर प्रहार, पेपर लीक मामले पर बड़ा बयान

दौसा को मिलेगा ERCP का लाभ

सीएम भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने घोषणा की कि ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट (ईआरसीपी) से दौसा जिले को सबसे अधिक लाभ मिलेगा। इसका एमओयू और डीपीआर तैयार हो चुकी है, और जल्द ही इस परियोजना का शिलान्यास किया जाएगा। इस परियोजना के तहत नदियों को जोड़कर सिंचाई और जल आपूर्ति की समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः Bhajanlal Sharma: स्व. भैरों सिंह शेखावत की 101वीं जयंती पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दी श्रद्धांजलि

निष्कर्ष:

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Chief Minister Bhajanlal Sharam) की यह घोषणा दौसा और आसपास के क्षेत्रों के लिए औद्योगिक विकास के नए अवसर लेकर आई है। इस क्षेत्र में बनने वाले औद्योगिक हब से युवाओं को रोजगार के बड़े अवसर मिलेंगे और राज्य में औद्योगिक क्रांति का एक नया अध्याय जुड़ जाएगा।