Nitish Kumar: CM Nitish Kumar's gift to Supaul, foundation stone laid for schemes worth Rs 493 crore

Nitish Kumar: सुपौल को सीएम नीतीश कुमार का तोहफा, 493 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास

बिहार राजनीति
Spread the love

Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने बुधवार (23 अक्टूबर) को सुपौल जिले के किसनपुर प्रखंड के मलाढ गांव में 493 करोड़ रुपए की विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। वहीं, इस मौके पर उनके साथ जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी (Vijay Kumar Chaudhary) और ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव (Vijendra Prasad Yadav) भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने सुपौल 224 करोड़ रुपए की लागत से 99 योजनाओं का उद्घाटन किया और 269 करोड़ रुपए की लागत से 112 नई योजनाओं का शिलान्यास किया। इस मौके पर सीएम (Chief Minister) ने भपटियाही में निर्मित रेलवे ओवरब्रिज (ROB) को जनता को समर्पित किया। इसके साथ ही मॉडल भपटियाही थाना का भी उन्होंने उद्घाटन किया। वहीं, सीएम नीतीश कुमार ने किसनपुर प्रखंड के मलाढ़ पंचायत में महादलित बस्ती का दौरा कर 24 स्टॉल और पोखर का निरीक्षण किया।

बता दें कि इन योजनाओं का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों का समग्र विकास करना है और इन योजनाओं के माध्यम से बुनियादी सुविधाओं को बेहतर बनना है। जल संसाधन और ऊर्जा से जुड़ी परियोजनाएं विशेष रूप से ग्रामीण समुदाय की जरूरतों को पूरा करने के लिए शुरू की गई हैं।

ये भी पढ़ेंः Nitish Kumar: सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, दिवाली से पहले नीतीश सरकार देगी सैलरी, जानिए कब होगी अकाउंट में ट्रांसफर