Noida

Noida: एक्वा Metro में यात्रियों को मिलेगी ख़ास सुविधा..ये है डिटेल

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Noida: एक्वा Metro में सफर करने वाले लोगों को मिलने जा रही है खास सुविधा, पढ़िए पूरी खबर

Noida News: मेट्रो से सफर करने वाले लोगों के लिए अच्छी और खुश कर देने वाली खबर है। आपको बता दें कि नोएडा-ग्रेनो के बीच एक्वा मेट्रो से सफर करने वाले लोगों को अब मोबाइल या लैपटॉप (Laptop) की बैटरी डाउन होने पर परेशान होने की जरूरत नहीं होगी। नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन (NMRC) यात्रियों को पॉवर बैंक की सुविधा शुरू करने की तैयारी में है। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बुधवार को एनएमआरसी (NMRC) के एमडी डॉक्टर लोकेश एम सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन पर इस सुविधा को शुरू करेंगे।
ये भी पढ़ेंः Noida-ग्रेटर नोएडा..बकाया ना चुकाने वाले बिल्डरों का क्या होगा..पढ़ लीजिए

Pic Social Media

तैयारी में लगे एनएमआरसी अधिकारियों के मुताबिक पॉवर बैंक (Power Bank) के लिए हर स्टेशन पर तीन-तीन मशीनें लग गई हैं। इन मशीनों पर क्यूआर कोड स्कैन कर पॉवर बैंक (Power Bank) ले सकेंगे और जमा भी इन्हीं मशीनों से ही होगा। इसके लिए यात्री को पहले से पॉवर बैंक की सुविधा का पैकेज लेना होगा। यह महीने, 3 महीने, 6 महीने के लिए पेड होगा। इसके साथ ही किराए का भी विकल्प रखने की तैयारी है।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

एक दिन के लिए पॉवर बैंक का चार्ज 50 रुपये देना होगा। अधिकतम 500 रुपये किराया रहेगा। पावर बैंक का उपयोग करने के बाद वह इस लाइन के किसी भी स्टेशन पर उसको जमा कर सकेगा। पूरी सुविधा की तस्वीर बुधवार को साफ हो जाएगी।

ये भी पढ़ेंः Noida: VIP नंबर का क्रेज़..0001 नंबर की क़ीमत सुनकर उड़ेंगे होश

कोइ नहीं कर सकेगा चोरी

इस योजना बनाने के पहले एनएमआरसी ने पॉवर बैंक (Power Bank) चोरी न हो इसको लेकर भी विशेष रूप से काम किया है। एनएमआरसी अधिकारियों के मुताबिक पॉवर बैंक के केबिल और चार्जिंग प्वाइंट उस तरह के होंगे जो सिर्फ उसी मशीनें में लगे होंगे। आम लोगों के घरों व कंपनी में यह पावर बैंक चार्ज नहीं हो सकेगा। इसलिए जमा करना ही विकल्प होगा।