BJP

नई टीम बहाना! पूर्वांचल के एक-एक वोट पर है BJP का निशाना

दिल्ली दिल्ली NCR
Spread the love

Delhi BJP: दिल्ली प्रदेश बीजेपी ने प्रदेश स्तर पर अध्यक्ष सहित पूरी पूर्वांचल मोर्चा की टीम बदल दी और नये टीम की घोषणा की। प्रदेश भाजपा (BJP) आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Election) को लेकर काफ़ी सजग है और कोई भी वोटर को साधने से चूकना नहीं चाहती। दिल्ली में लगभग 42% वोटर पूर्वांचली हैं और लगभग 70 सीटों में आधे पर जीत हार में फर्क डालते हैं। हालांकि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व सांसद मनोज तिवारी के बाद प्रदेश स्तर की टीम हो या फिर पिछले निगम चुनाव पार्टी में पूर्वांचलियों की भागीदारी बहुत कम रही है।

ये भी पढ़ेंः Yogi Adityanath: सीएम योगी फिर बने BJP के सक्रिय सदस्य, ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के लिए की जुड़ने की अपील

तीसरी बार सांसद बनने के बाद लोग ये उम्मीद लगा बैठे थे की सांसद मनोज तिवारी (MP Manoj Tiwari) को मोदी सरकार में कोई मंत्रालय मिलेगा लेकिन ज़ब ऐसा नहीं हुआ तो पूर्वांचलियों में थोड़ी नराज़गी देखी गई।
इस बार पिछले दस साल के अरविंद केजरीवाल के दिल्ली के सत्ता में रहने के दौरान एक के बाद एक कई घटनाएं.. एंटी इनकमबेंशी ये सब ऐसे फैक्टर हैं जिससे बीजेपी पूरी उम्मीद लगाए बैठी है कि 26 साल बाद दिल्ली कि सत्ता में उनकी वापसी हो सकती है।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

केंद्रीय नेतृत्व हो या प्रदेश भाजपा इस तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। इसी के मद्देनज़र पूर्वांचल के एक बड़े वर्ग को साधने के लिए नई टीम कि घोषणा की गई है। जिसमें पिछले लगभग 20 साल से राजनीति में सक्रिय संतोष ओझा को अध्यक्ष, काफ़ी सीनियर और अनुभवी जगदम्बा सिंह को महामंत्री के साथ साथ पूर्व मेयर और पूर्व मोर्चा के अध्यक्ष रहे विपिन बिहारी सिंह, पूर्व मोर्चा के अध्यक्ष मनीष सिंह, पूर्व में प्रदेश मीडिया के मेन टीम में रहे राहुल त्रिवेदी और ऐसे कई पुराने और नये चेहरे को साथ लेकर टीम बनाने का प्रयास किया गया है।

ये भी पढ़ेंः Noida वालों को जल्द मिलेगा नया एक्सप्रेस-वे, योगी सरकार का मेगा प्लान!

अब देखना ये होगा कि नई टीम प्रदेश टीम के साथ सामंजस्य बैठा कर आने वाले विधानसभा चुनाव में पूर्वांचलियों को कितना साध पाती है। इस बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व संगठन मंत्री को भी उपस्थित रहना था लेकिन दिल्ली से बाहर रहने के कारण वो नहीं रह पाए।

अपने अध्यक्ष भाषण में संतोष ओझा ने दिल्ली के लगभग आधी आबादी के रुप में दिल्ली में रह रहे पूर्वांचल के लोगों से अधिक से अधिक संख्या में भाजपा से जुड़ने की अपील की और इस बार हर हाल में दिल्ली में भाजपा की सरकार बने इस बात पर जोर दिया
नई टीम की पहली बैठक में सीट बटवारे और उसमें पूर्वांचल की भागीदारी पर भी बात हुई।| नेताओं का कहना था की आप आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव में लगभग 30 सीटें पूर्वांचल को देती है।

पूर्वांचल मोर्चा की पहली बैठक में आने वाले महा पर्व छठ को लेकर विशेष कार्यक्रम बनाने, पूरे प्रदेश में घाटों की साफ सफाई, रजिस्टर छठ घाटों को हर संभव मदद की बात कही गई | मोर्चा अध्यक्ष ने दिल्ली सरकार से अपील की है की यमुना की साफ सफाई जल्द से जल्द कराएं क्योंकि नदी किनारे ही इस पर्व को मनाने की परम्परा है

संतोष ओझा ने पूरी दिल्ली के प्रत्येक मंडल में 11 व्रतियों को अर्ध्य का सामान उपहार स्वरूप देने की घोषणा भी की। बैठक में पूर्वांचल मोर्चा के प्रदेश प्रभारी मनीष सिंह, अध्यक्ष संतोष ओझा, महामंत्री जगदम्बा सिंह,संजय तिवारी,उपाध्यक्ष सोनिया सिंह, मिडिया प्रमुख राहुल त्रिवेदी सहित प्रदेश के सभी पदाधिकारी और जिला के अध्यक्ष महामंत्री मौजूद रहे |

आगामी विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक पूर्वांचल समाज किस तरह भाजपा के साथ जुड़े और उसके पक्ष में वोट करे इस पर विशेष जोर दिया गया।