Greater Noida West

Greater Noida West: इस सोसायटी में कुत्ते ने मासूम बच्चे पर किया हमला

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR
Spread the love

Greater Noida West की इस सोसायटी में आवारा कुत्तों का आतंक, बच्चे पर किया हमला

Greater Noida West: नोएडा-ग्रेटर नोएडा की सोसाइटियों में आए दिन आवारा कुत्ते किसी न किसी को अपना शिकार बनाते रहते हैं। हालात यह हो गई कि सोसाइटी में भी लोग बाहर निकलने में खतरा महसूस कर रहे हैं। ताजा मामला सामने आया है एसकेए ग्रीन आर्क सोसायटी (SKA Green Ark Society) से। जहां एक लावारिस कुत्ते ने छोटे बच्चे पर हमला कर दिया। घटना उस समय हुई जब बच्चा सोसायटी की पार्किंग एरिया (Parking Area) से बाहर की ओर जा रहा था। तभी एक लावारिस कुत्ता बच्चे के पीछे दौड़ पड़ा। जिससे आसपास के लोग और घरवाले काफी डर गए। हालांकि, मौके पर मौजूद लोगों ने तुरंत कुत्ते को भगाकर बच्चे की जान बचाई, लेकिन इस घटना ने सोसायटी के निवासियों में खौफ फैला दिया है।
ये भी पढ़ेंः Greater Noida: इस जगह पर बनेगा Olympic Sports Park!

Pic Social Media

आवारा कुत्तों का आतंक से निवासी परेशान

सोसाइटी में रहने वाले लोगों का कहना है कि सोसायटी में लावारिस कुत्तों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ रही है और पिछले कुछ समय से इस प्रकार की घटनाएं भी खूब हो रही हैं। कई लोग पहले भी कुत्तों के काटने और पीछा करने की शिकायत कर चुके हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई है। निवासियों का आरोप है कि सोसायटी प्रबंधन और स्थानीय प्रशासन इस मुद्दे को नजरअंदाज कर रहे हैं। जिससे लोगों की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

बच्चों और बुजुर्गों पर हमला कर रहे हैं कुत्ते

एक निवासी ने बताया कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले भी सोसायटी में कई बार लावारिस कुत्तों द्वारा बच्चों और बुजुर्गों को निशाना बनाया जा चुका है। हम कई बार इस मुद्दे को उठा चुके हैं , लेकिन अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।

ये भी पढ़ेंः Noida वालों को जल्द मिलेगा नया एक्सप्रेस-वे, योगी सरकार का मेगा प्लान!

नगर निगम से भी किए मांग

निवासियों ने सोसायटी प्रबंधन (Society Management) से सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है और लावारिस कुत्तों (Stray Dogs) की समस्या के स्थायी समाधान के लिए नगर निगम से भी हस्तक्षेप करने की अपील की है। सोसायटी के लोग प्रशासन से मांग किए हैं कि सोसायटी के आस-पास घूम रहे लावारिस कुत्तों को तुरंत पकड़ा जाए और इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए उचित उपाय किए जाएं।