Bhajanlal Sharma: Big decision of Rajasthan government, students will be able to travel for free for 5 days, know complete information

Bhajanlal Sharma: राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, 5 दिन तक फ्री में सफर कर सकेंगे स्टूडेंट्स, जानिए पूरी जानकारी

राजनीति राजस्थान
Spread the love

Bhajanlal Sharma: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Chief Minister Bhajanlal Sharma ) ने छात्रों के हित में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए घोषणा की है कि राजस्थान में समान पात्रता परीक्षा (CET) सीनियर सेकेंडरी लेवल में शामिल होने वाले सभी परीक्षार्थी राज्य परिवहन निगम की बसों में 5 दिनों तक मुफ्त यात्रा कर सकेंगे। यह सुविधा परीक्षा शुरू होने से दो दिन पहले से लेकर परीक्षा समाप्त होने के दो दिन बाद तक उपलब्ध होगी।

सीएम भजनलाल शर्मा ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘X’ पर पोस्ट करते हुए बताया कि इस फैसले से छात्रों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में बड़ी राहत मिलेगी। अब परीक्षार्थी अपना एडमिट कार्ड और आधार कार्ड दिखाकर किसी भी सरकारी बस में बिना किसी शुल्क के सफर कर सकेंगे। यह सुविधा पूरे राजस्थान (Rajasthan) में लागू होगी, जिससे छात्र राज्य की सीमा के अंदर किसी भी जिले से परीक्षा केंद्र तक आसानी से यात्रा कर सकेंगे।

पहले केवल 3 दिन की थी सुविधा, अब 5 दिन तक फ्री सफर

इससे पहले सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा केवल परीक्षा से एक दिन पहले और परीक्षा के एक दिन बाद तक सीमित थी। लेकिन भजनलाल सरकार (Bhajanlal Govenment) ने इस अवधि को बढ़ाकर 5 दिन कर दिया है। इसके अलावा, पहले छात्र केवल अपने गृह जिले से ही परीक्षा केंद्र तक मुफ्त सफर कर सकते थे, पर अब यह बाध्यता भी हटा दी गई है, जिससे छात्र राज्य की सीमा के भीतर कहीं से भी सफर कर सकेंगे।

18.65 लाख छात्रों ने किया आवेदन

23 से 26 अक्टूबर के बीच होने वाली समान पात्रता परीक्षा (CET) में करीब 18.65 लाख छात्र शामिल होंगे। यह परीक्षा राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा वनपाल, छात्रावास अधीक्षक, और कॉन्स्टेबल जैसी 12 भर्ती परीक्षाओं के लिए आयोजित की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः Bhajanlal Sharma: विदेश दौरे पर गए भजनलाल का जयपुर में होगा भव्य स्वागत, BJP नेताओं को दिए गए ‘Target’

भजनलाल सरकार का यह निर्णय छात्रों के लिए एक बड़ी राहत साबित होगा, जो दूर-दराज के क्षेत्रों से आकर परीक्षा में शामिल होते हैं।