Emergency: Opposition wants to hide the truth of 1984! Come in support of Kangana's film Emergency- Bittu

Emergency: 1984 का सच छिपाना चाहता है विपक्ष!, कंगना की फिल्म इमरजेंसी के समर्थन में आए- बिट्टू

एंटरटेनमेंट दिल्ली NCR राजनीति
Spread the love

Emergency: नवनिर्वाचित भाजपा सांसद और फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की फिल्म इमरजेंसी को सेंसर बोर्ड (Censor Board) से हरी झंडी मिल गई है। इधर, उनकी फिल्म पर विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे सवालों पर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू (Union Minister Ravneet Singh Bittu) ने पलटवार करते हुए कहा कि फिल्म इमरजेंसी (Emergency) में अब कोई भी ऐसा सीन नहीं है, जो सिख या हिंदुओं की भावनाओं को आहत कर रहा हो।

ये भी पढ़ेंः Pushkar Dhami: UCC का ड्राफ्ट तैयार, इस दिन उत्तराखंड में हो सकता है लागू!

उन्होंने कहा कि फिल्म को क्लियर करने से पहले दो बुद्धिजीवियों ने देखा और जब उन्होंने फिल्म को हरी झंडी दी, उसके बाद ही यह सर्टिफिकेट जारी हुआ। लिहाजा, फिल्म को लेकर अब किसी भी तरह का कोई विवाद खड़ा करना ठीक नहीं है।

दरअसल, केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू (Ravneet Singh Bittu) ने फिल्म का विरोध करने वालों से सवाल पूछा कि आखिर क्यों वह (विपक्ष) नहीं चाहते कि 1984 का सच जनता को पता चले। उन्होंने कहा कि जनता को पता चलना चाहिए कि उस दौरान क्या कुछ हुआ था? किस तरह के हालात थे? और इंदिरा गांधी की हत्या के बाद सिखों के साथ किस तरह का बर्ताव हुआ?

ये भी पढ़ेंः UP News: महाकुंभ-2025 में ऐप बेस्ड ‘वॉटर मॉनिटरिंग मैनेजमेंट सिस्टम’ बनेगा जल प्रबंधन का आधार

उन्होंने आपातकाल (Emergency) हटाने का विरोध करने वाले संगठनों से सवाल किया कि वे स्वर्गीय इंदिरा गांधी के कामों को उजागर क्यों नहीं करना चाहते। क्या ये संगठन स्वर्गीय इंदिरा गांधी का पक्ष ले रहे हैं। सब कुछ सार्वजनिक होने दें।

बता दें कि इमरजेंसी फिल्म में कंगना रनौत इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) का किरदार निभा हैं। फिल्म में इंदिरा गांधी की हत्या और उसके पहले और बाद के हालातों को दिखाया गया है। फिल्म को लेकर सिख संगठन समेत कांग्रेस (Congress) की तरफ से आपत्ति जताई गई थी और इसकी वजह से फिल्म की रिलीज पर रोक लगी हुई थी। मगर, फिल्म को अब सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट मिला गया है और कंगना रनौत ने खुद पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी कि उनकी फिल्म इमरजेंसी जल्द रिलीज होगी।