big news is coming from noida cambridge school

Noida News: नोएडा के Cambridge School की प्रिंसिपल-हेड मिस्ट्रेस पर गाज

दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

बड़ी ख़बर नोएडा के टॉप स्कूलों में से एक कैम्ब्रिज स्कूल(Cambridge School) से आ रही है। मिली जानकारी के मुताबिक बच्ची के शोषण मामले में स्कूल मैनेजमेंट पर बड़ी गाज गिरी है। स्कूल की प्रिंसिपल प्रीति सिरोही और हेड मिस्ट्रेस, दोनों को पद से हटा दिया गया है। यही नहीं दोनों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की भी बात भी कही जा रही है।

pic-social media

आपको बता दें नोएडा में बच्ची के शोषण की खबर के बाद पेरेंट्स का गुस्सा सातवें आसमान पर है। स्कूल के बाहर अभिभावकों का प्रदर्शन चल रहा है। गौतमबुद्ध नगर के जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह पेरेंट्स के हंगामे के बाद स्कूल पहुंचे। डॉक्टर धर्मवीर सिंह ने इस एक्शन की जानकारी दी है। डीआईओएस ने आगे बताया कि प्रिंसिपल और हेड मिस्ट्रेस ने लापरवाही बरती है, दोनों के ख़िलाफ़ क़ानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

क्या है मामला ?

आपको बता दें कि नोएडा के कैंब्रिज स्कूल में साढ़े तीन साल की मासूम बच्ची से डिजिटल रेप की खबर सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। पिछले 10 दिनों से इस मामले में उचित कार्रवाई ना होने से अभिभावकों का ग़ुस्सा फूटा और शनिवार को सैकड़ों अभिभावक कैंब्रिज स्कूल पर प्रदर्शन करने पहुंच गए। हद तो तब हो गई जब प्रिंसिपल प्रीति सिरोही पैरंट्स से मिलने नहीं पहुंची। अभिभावकों के बीच कमेटी की मीटिंग में भी शामिल नहीं हुईं।

स्कूल के बाहर पेरेंट्स जमा

शनिवार की सुबह अभिभावकों का हंगामा बढ़ने के बाद गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन और पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फ़ानन में भारी पुलिस फ़ोर्स कैंब्रिज स्कूल भेजा गया। जानकारी मिलने के बाद शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन के अफ़सर भी स्कूल पहुंचे। बैठक में शामिल शिक्षा विभाग के अधिकारी और सिटी मजिस्ट्रेट भी मौके पर मौजूद रहे। अभिभावक स्कूल की प्रिंसिपल प्रीति सिरोही के ख़िलाफ़ क़ानूनी कार्रवाई और गिरफ़्तारी की मांग पर अड़ गए। इसके बाद कैंब्रिज स्कूल मैनेजमेंट ने प्रिंसिपल और हेड मिस्ट्रेस को हटाने का फ़ैसला लिया। पूरे मामले की जांच करने के लिए जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने एक कमेटी का गठन किया है।

इस पूरी कार्रवाई को ऑल नोएडा पेरेंट्स एसोसिएशन(ANSPA) ने सही बताया है। ANSPA के महासचिव के अरुणाचलम के मुताबिक अगर स्कूल मैनेजमेंट ने स्कूल में लॉ एंड ऑर्डर दुरुस्त किया होता और समय रहते इन बातों पर ध्यान दिया होता तो मासूम के साथ ये हरकत नहीं होती। अरुणाचलम ने गौतमबुद्ध नगर के डीएम और DIOS से सख्त कार्रवाई की मांग की है।