Satendra Jain: Satyendra Jain gets bail before Diwali, will celebrate Diwali at home, wife and daughter shed tears

Satendra Jain: दिवाली से पहले सत्येंद्र जैन को मिली जमानत, घर पर मनाएंगे दीपोत्सव, पत्नी और बेटी ने छलकाए आंसू

दिल्ली NCR राजनीति
Spread the love

Satendra Jain: दिल्ली की राजनीति में शुक्रवार (18 अक्टूबर) को उस वक्त एक बड़ा मोड़ आया, जब आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और दिल्ली के पूर्व कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन (Stendra Jain) को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में करीब 18 महीने जेल में रहने के बाद जमानत मिल गई। जैसे ही अदालत ने फैसला सुनाया, जैन की पत्नी और बेटी की आंखों में खुशी के आंसू आ गए। उनकी भावुक प्रतिक्रिया ने पूरे परिवार के लिए दिवाली की रोशनी वापस ला दी, जो पिछले दो सालों से अंधेरे में थी।

अदालत ने कहा- लंबे ट्रायल का कोई फायदा नहीं

विशेष न्यायाधीश विशाल गोगने (Vishal Gogane) ने जमानत का आदेश सुनाते हुए कहा कि जैन काफी लंबे समय से जेल में हैं, जबकि ट्रायल अभी भी लंबा खिंच सकता है। उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन (Satendra Jain) को जेल में रखने से कोई उद्देश्य पूरा नहीं होगा। अदालत ने उन्हें 50,000 रुपए के जमानत बांड और इतनी ही राशि के जमानती बांड पर जमानत दी। साथ ही अदालत ने अन्य आप नेताओं मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की जमानत का भी हवाला दिया।

ये भी पढ़ेंः UP News: महाकुंभ-2025 में ऐप बेस्ड ‘वॉटर मॉनिटरिंग मैनेजमेंट सिस्टम’ बनेगा जल प्रबंधन का आधार

वकीलों के तर्क और ईडी का विरोध

सत्येंद्र जैन (Satendra Jain) की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता एन. हरिहरन (N. Hariharan) ने दलील दी कि न तो जैन गवाहों को प्रभावित करेंगे, और न ही उनके भागने की कोई संभावना है। उनके अनुसार, इस मामले में देरी के आधार पर जमानत मिलनी चाहिए क्योंकि अब तक आरोप भी तय नहीं हुए हैं। वहीं, ईडी के विशेष वकील जोहेब हुसैन ने जमानत का विरोध करते हुए कहा कि अपराध की आय 4.81 करोड़ रुपये है, और जैन के जेल में रहने से ही मुकदमे को सही दिशा मिल सकती है।

जेल से बाहर आते ही केजरीवाल और सिसोदिया से मिले गले

सत्येंद्र जैन (Satendra Jain) की रिहाई के बाद आप समर्थकों ने तिहाड़ जेल के बाहर जश्न मनाया। ढोल-नगाड़ों के साथ जश्न का माहौल बना रहा। पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal), मुख्यमंत्री आतिशी (Chief Minister Atishi), और मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) जेल के गेट पर जैन का स्वागत करने पहुंचे। बाहर निकलते ही जैन ने केजरीवाल और सिसोदिया को गले लगाया। पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता जैन की वापसी से बेहद खुश नजर आए।

ये भी पढ़ेंः Bahraich Violence: बहराइच हिंसा पर यूपी STF की बड़ी कार्रवाई, Encounter में दो को लगी गोली, 5 गिरफ्तार

आप का दावा- सत्यमेव जयते, भाजपा की साजिश नाकाम

आम आदमी पार्टी ने सत्येंद्र जैन (Satendra Jain) की जमानत पर खुशी जाहिर करते हुए इसे न्याय की जीत बताया। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा ने दिल्ली सरकार के कामकाज को रोकने के लिए जैन पर झूठे आरोप लगाए, लेकिन अब सत्य की जीत हो गई है। केजरीवाल ने यह भी कहा कि जैन का अपराध सिर्फ इतना था कि उन्होंने मोहल्ला क्लीनिक बनाकर लोगों का मुफ्त इलाज किया।

भाजपा पर साजिश का आरोप, आप तैयार चुनाव के लिए

आप के अन्य नेताओं ने भी भाजपा (BJP) पर आरोप लगाते हुए कहा कि जैन और सिसोदिया जैसे नेताओं को झूठे मामलों में फंसाकर जेल भेजा गया। दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने कहा कि अब पार्टी दिल्ली चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है। गोपाल राय (Gopal Rai) और संजय सिंह (Sanjay Singh) ने भी कहा कि भाजपा को दिल्ली के स्वास्थ्य मॉडल से डर था, इसलिए उन्होंने यह साजिश रची।

सच्चाई की जीत: आप का नया संकल्प

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Chief Minister Bhagwant Mann) ने सोशल मीडिया पर कहा कि सच्चाई की जीत हुई है और सत्येंद्र जैन को आखिरकार न्याय मिला। वहीं, संजय सिंह ने कहा कि आने वाले चुनावों में जनता भाजपा से इन सबका हिसाब जरूर लेगी।

ये भी पढ़ेंः Pushkar Dhami: फिजूलखर्ची से बचे, राजस्व को बढ़ाने का तरीका खोजे…पुष्कर धामी का अधिकारियों को निर्देश

निष्कर्ष

सत्येंद्र जैन (Satendra Jain) की रिहाई और जमानत से जहां आप पार्टी में नई ऊर्जा का संचार हुआ है, वहीं भाजपा (BJP) के खिलाफ आरोप और हमले और तेज हो गए हैं। दिल्ली की राजनीति में यह मामला एक नया मोड़ लेकर आया है और आगामी चुनावों पर इसका बड़ा असर देखने को मिल सकता है।