Greater Noida West

Greater Noida West: साइबर क्राइम से ठगे 27 लाख..बीमार हुआ परिवार

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Greater Noida West में 27 लाख की ठगी, पुलिस ने शुरू की जांच

Greater Noida West: नोएडा-ग्रेटर नोएडा समेत देशभर में साइबर क्राइम इन दिनों खूब बढ़ गया है। साइबर क्राइम (Cyber ​​Crime) में लोगों को झांसा देकर उनके साथ फ्रॉड होता है। कुछ ऐसा ही हुआ है ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Greater Noida West) के एक व्यक्ति के साथ। आपको बता दें कि साइबर अपराधियों ने शेयर बाजार (Stock Market) में निवेश कराने और मोटे मुनाफे का लालच देकर करीब 27 लाख रुपये की ठगी कर ली। जिसके बाद पीड़ित व्यक्ति गोडविन की मानसिक स्थिति खराब हो गई। उनकी पत्नी रीना लोबो ने साइबर थाने (Cyber ​​Police Station) में इस मामले को लेकर केस दर्ज कराई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
ये भी पढ़ेंः Greater Noida में होगा पेशेवर फुटबॉल लीग..ये रही डिटेल

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

बेटियों की पढ़ाई के लिए रखा पैसा भी भेजा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर- 2 निवासी रीना ने पुलिस से शिकायत में बताया है कि उनके पति को 20 मई को व्हाट्सऐप पर एक मैसेज आता है। जिसमें कंपनियों के शेयर खरीदने की बात कही गई थी। इस मैसेज के बाद गोडविन ने कई बार में अपनी जमापूंजी ठगों को ट्रांसफर कर दी। पीड़ित गोडविन ने अपने बैंक खातों से कुल 26 लाख 82 हजार 450 रुपये साइबर ठगों के पास भेज दिए। सिर्फ यही नहीं उन्होंने अपनी दो बेटियों की पढ़ाई के लिए रखी गई धनराशि भी निकालकर आरोपियों के पास भेज दी। जब गोडविन ने आरोपियों से रुपये वापस करने की मांगे, तो उन्हें व्हाट्सऐप ग्रुप से निकाल दिया गया। यह ठगी उनके लिए मानसिक तनाव का कारण बन गई। रीना के मुताबिक इस धोखाधड़ी के बाद उनका परिवार पूरी तरह से परेशान हो गया है।

ये भी पढे़ंः Delhi Metro: मेट्रो में सफ़र करने वाले यात्रियों की बढ़ गई मुश्किलें

पुलिस कर रही है जांच

पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद कुछ आरोपियों के बैंक खातों को फ्रीज भी किया गया है। हालांकि कोर्ट के आदेश के बाद भी फ्रीज की गई धनराशि वापस नहीं मिली है। जिससे पूरा परिवार परेशानी में है। साइबर सेल की एडीसीपी प्रीति यादव के मुताबिक पीड़िता की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है। उन्होंने आश्वासन दिया कि जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।