Pushkar Dhami: CM Dhami is strict on Mussoorie incident, said- Jihad of any kind will not be tolerated...

Pushkar Dhami: मसूरी घटना पर सीएम धामी सख्त, कहा- किसी तरह का जिहाद बर्दाश्त नहीं…

उत्तराखंड राजनीति
Spread the love

Pushkar Dhami: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने साफ तौर पर कहा दिया है कि राज्य में किसी तरह का जिहाद बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर किसी ने राज्य के धार्मिक और सांस्कृतिक स्वरूप को बिगाड़ने की कोशिश करेंगा, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह बातें उन्होंने खासतौर पर हाल ही में घटित घटनाओं पर कड़ा रुख अपनाते हुए कही है। 

PIC Social Media

दरअसल, देहरादून (Dehradun) में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Cm Pushkar Singh Dhami) ने कहा कि हमारा राज्य एक शांतप्रिय, धार्मिक और सांस्कृतिक पहचान रखता है। उत्तराखंड की इस पावन धरा को देवभूमि कहा जाता है और देश-विदेश के लोग इसे बड़ी श्रद्धा और आस्था के साथ देखते हैं। हम इसे किसी भी सूरत में बदलने नहीं देंगे।

‘सरकार नहीं बरतेगी कोई ढिलाई’

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने आगे कहा, जो लोग राज्य में लैंड जिहाद, लव जिहाद या थूक जिहाद जैसी गतिविधियों में शामिल होंगे, उन्हें सख्त से सख्त कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार इस मुद्दे पर कोई ढिलाई नहीं बरतेगी और किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जाएगी।

फेस्टिव सीजन में किसी भी गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने आगे कहा कि त्योहारों का सीजन आ रहा है, जिसमें सुरक्षा और शुद्धता उनके सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा, हम सुनिश्चित करेंगे कि लोगों को खाने-पीने और उपयोग की सभी वस्तुएं शुद्ध रूप से मिलें। त्योहारों के दौरान किसी भी प्रकार की अशुद्धता या असामाजिक गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सीएम धामी ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से प्रशासन को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि ऐसे मामलों की सघन जांच हो और दोषियों को सजा मिले।

ये भी पढ़ेंः Pushkar Dhami: ‘पास्ट टेंस’ मूवी को लेकर पुष्कर धामी से मिले फिल्म स्टार Paresh Rawal, कहा-शूटिंग के लिए उत्तराखंड शांत वातावरण…

दरअसल, सीएम धामी (CM Dhami) ने मसूरी (Mussoorie) में हाल ही में हुई घटना का जिक्र करते हुए सीएम धामी ने कहा कि यह घटना राज्य की सांस्कृतिक और धार्मिक पहचान को नुकसान पहुंचाने की कोशिश थी। उन्होंने जोर देकर कहा कि देवभूमि का मूल स्वरूप बना रहना चाहिए और इसे कोई भी बाहरी ताकत बिगाड़ नहीं सकती।

सीएम धामी (CM Dhami) ने सरकारी और निजी भूमि पर अवैध कब्जे और धर्मांतरण का दावा करते हुए कहा कि इसके खिलाफ कड़ा संदेश दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में इन गतिविधियों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। 

सीएम धामी (Chief Minister Dhami) ने कहा कि हाल ही में उन्होंने मुख्य सचिव और राजस्व सचिव को सभी जिलों में भू-कानून के विपरीत भूमि की खरीद-फरोख्त के मामलों की जांच करने और अवैध गतिविधियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

उत्तराखंड को करेंगे जिहाद मुक्त– सीएम धामी

सीएम पुष्कर धामी (Cm Pushkar Dhami) ने यह भी कहा कि देवभूमि उत्तराखंड को जिहादी गतिविधियों से मुक्त करने के लिए ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, हम उत्तराखंड (Uttarakhand) को हर तरह के जिहाद से मुक्त करेंगे। हमारे राज्य में लैंड जिहाद, लव जिहाद या थूक जिहाद को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यह हमारी प्रतिबद्धता है कि उत्तराखंड का मूल स्वरूप बरकरार रहे। 

ये भी पढ़ेंः Maharashtra Jharkhand Election Date: महाराष्ट्र-झारखंड चुनाव के साथ यूपी-पंजाब उपचुनाव की तारीखों का ऐलान, जानिए किस दिन डाले जाएंगे वोट

बता दें कि मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने स्थानीय प्रशासन और पुलिस को इस दिशा में सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मसूरी घटना के बाद सुरक्षा एजेंसियों को और अधिक सतर्क किया गया है, जिससे भविष्य में ऐसी कोई भी घटना दोबारा न हो।