Greater Noida West

Greater Noida West से सीधे एयरपोर्ट तक बनेगा कॉरिडोर..पढ़िए पूरी ख़बर

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Greater Noida West से एयरपोर्ट तक पहुंचने में नहीं मिलेगा जाम, बनने जा रहा है कॉरिडोर

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों के लिए बड़ी और खुश कर देने वाली खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा में जिले का पहला बस-वे निर्माण कार्य शुरू होने वाला है। यह बस कोरिडोर ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Greater Noida West) के गौर सिटी (Gaur City) से लेकर ग्रेटर नोएडा तक तैयार किया जाएगा। इस बस-वे को आगे नोएडा में बन रहे इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) से भी कनेक्ट किया जाएगा। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने 130 मीटर एक्सप्रेसवे के ले-आउट में बदलाव कर दिया है जिससे इस बस-वे को मुंबई की तर्ज पर विकसित किया जा सके। बसवे के बनने से बसें इस मार्ग पर प्रमुख सड़कों पर नहीं चलेंगी। जिससे ट्रैफिक जाम की समस्या से समाप्त हो जाएगी। इस प्रोजेक्ट को एक साल में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।
ये भी पढ़ेंः Aiims के डॉक्टर की पैरेंट्स को चेतावनी..अगले 20 दिनों तक रखें बच्चों का ख़याल

Pic Social Media

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों को मिलेगा जाम से छुटकारा

अधिकारियों के मुताबिक जब जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) चालू होगा तब सड़क पर ट्रैफिक का दबाव काफी ज्यादा हो जाएगा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट से होते हुए यात्री एयरपोर्ट पहुंचेंगे। ये यात्री गौड़ सिटी के पास से तीन-मूर्ति गोल चक्कर होते हुए ग्रेटर नोएडा की ओर जाएंगे। इसके साथ ही यह सड़क सिरसा तक जाएगी और वहां से केजीपी एक्सप्रेसवे से कनेक्ट होगी। यह नया बस-वे ग्रेटर नोएडा वेस्ट में भारी ट्रैफिक को संभालने में सहायता करेगा। वर्तमान में गौड़ सिटी और तीन मूर्ति गोल चक्कर के आसपास आए दिन जाम लग जाता है।
ये भी पढ़ेंः NCR: हिंडन नदी के दोनों तरफ़ बसेगा नया शहर..प्लॉट-फ्लैट सस्ते मिलेंगे

Pic Social Media

कितने किलो मीटर लंबा होगा बस-वे

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने जाम की समस्या को खत्म करने के लिए अभी से ही काम शुरू कर दिया है। बस-वे बनाने के लिए नई लेन बनाई जा रही है। यह बस-वे ग्रेनो वेस्ट में एक मूर्ति गोल चक्कर से लेकर ग्रेटर नोएडा तक के दूसरे हिस्सों में बनेगा। पहले चरण में यह काम ग्रेनो वेस्ट से सिरसा गोल चक्कर तक हो रहा है। इस प्रोजेक्ट के तहत करीब 25 किलोमीटर लंबा बस-वे बनाया जाएगा, जो यात्रियों को सुविधाजनक यात्रा अनुभव प्रदान करेगा।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

ग्रेटर नोएडा का पहला बस-वे

आपको बता दें कि पहली बार ग्रेटर नोएडा में इस तरह का बस-वे बनाया जा रहा। जिससे इस क्षेत्र के लोगों को आधुनिक परिवहन की सुविधाएं मिल सकेंगी। खास बात यह है कि गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर में अभी तक ऐसा कोई बस-वे नहीं है। इस नई परियोजना से यात्रियों को न केवल जाम से छुटकारा मिलेगा, बल्कि उनका समय भी बचेगा। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की इस पहल से क्षेत्र की यातायात व्यवस्था में सुधार आने की उम्मीद है। खासकर जब एयरपोर्ट शुरू होगा। इससे यात्रियों की संख्या में वृद्धि होगी और ग्रेटर नोएडा के आसपास के क्षेत्रों की कनेक्टिविटी में सुधार होगा।