Pushkar Dhami: अगले साल उत्तराखंड को एक और मिल जाएगा AIIMS, पढ़िए पूरी खबर…

उत्तराखंड राजनीति
Spread the love

Pushkar Dhami: साल 2025 तक उत्तराखंड को एक और एम्स (AIIMS) मिल जाएगा। यह जानकारी प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने दी है। उन्होंने कहा कि किच्छा में लंबे समय से स्थानीय लोगों की मांग पर केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश को एक और एम्स (AIIMS) की सौगात दी गई थी। जिसके बाद युद्धस्तर पर निर्माण कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि अब इलाज के लिए लोगों को इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। उन्होंने उम्मीद जताई है कि 2025 तक किच्छा एम्स में इलाज शुरू हो जाएगा।

एम्स कब से बन रहा और कितनी लागत? 

बता दें कि उत्तराखंड के किच्छा में बन रहे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) की स्थापना की प्रक्रिया साल 2023 में शुरू हुई थी। इसे किच्छा (Kichha) के पास सितारगंज रोड (Sitarganj Road) पर 200 एकड़ भूमि पर बनाया जा रहा है। एम्स (AIIMS) किच्छा के निर्माण की अनुमानित लागत लगभग 1,500 करोड़ रुपए है। एम्स के निर्माण से राज्य के लोगों को उन्नत स्वास्थ्य सेवाएं मिलने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ेंः Pushkar Dhami: जिहादियों को पुष्कर धामी की सख्त चेतावनी, उत्तराखंड में किसी तरह का जिहाद बर्दाश्त नहीं होगा

धामी ने श्रमिकों से बातचीत की और उनका अनुभवों को जाना

दरअसल, रविवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) किच्छा एम्स (Kichha AIIMS) के निर्माण कार्य का जायजा लेने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कार्यरत श्रमिकों से बातचीत की और उनके अनुभवों को जाना। निर्माण कार्य की देखरेख कर रही एजेंसी ने मुख्यमंत्री (Chief Minister) को लेआउट के जरिए परिसर में होने वाले विभिन्न निर्माण कार्यों की विस्तृत जानकारी दी।

ये भी पढ़ेंः Haryana CM Oath Ceremony: 17 October को CM पद की शपथ लेंगे Nayab Saini…संभावित 10 मंत्रियों की डिटेल जान लीजिए

उत्तराखंड में लोगों को मिलेगी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं

इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तराखंड को दो एम्स (AIIMS) की सौगात से राज्य के लोगों को उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर ध्यान रखा जाए और इसे तय समय सीमा के भीतर पूरा किया जाए।