Vastu Tips

Vastu Tips: घर के मुख्य द्वार पर बांध दे ये चमत्कारी चीज, आएंगी ढेरों खुशियां…

Vastu-homes
Spread the love

Vastu Tips: घर के मेन गेट पर इस बांध दें ये चीजें, पैसों से भरी रहेगी जेब

Vastu Tips: बहुत लोगों के जीवन में काफी ज्यादा परेशानियां लगातार बनी रहती है। जीवन में आ रही परेशानियों को खत्म करने के लिए वह कई तरह के उपाय करते हैं लेकिन फिर भी उन्हें ज्यादा फायदा नहीं देखने को मिलता। अगर आपके जीवन में भी परेशानियों (Problems) हैं और उन्हें खत्म करना चाह रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसा कारगर उपाय बता रहे हैं जिसे अपना कर आप अपने जीवन को खुशहाल बना सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: दिवाली से पहले घर से बाहर फेंक दें ये चीजें

Pic Social media

आपके बता दें कि वास्‍तु शास्‍त्र (Vastu Shastra) में घर के मुख्‍य द्वार को बहुत महत्‍व बताया गया है। यह ऊर्जा के आगमन का मुख्‍य स्‍थान माना जाता है। अगर मेन गेट वास्‍तु नियमों के अनुरूप हो तो घर में खुशहाली और संपन्‍नता बनी रहती है। घर के सदस्‍य सेहतमंद रहते हैं, उनकी तरक्‍की में समस्या नहीं आती है। मां लक्ष्‍मी का आगमन भी घर के मेन गेट (Main Gate) से ही होता है और जिस घर में मां लक्ष्‍मी का वास हो वहां कभी दुख, समस्‍याएं नहीं आती हैं। इसलिए वास्‍तु शास्‍त्र में मेन गेट को लेकर भी नियम बताए गए हैं, जिनका पालन जरूर करना चाहिए। साथ ही एक ऐसा उपाय भी बताया गया है जो मुख्‍य द्वार के सारे वास्‍तु दोषों को खत्‍म कर देता है और घर को धन-दौलत से भर देता है। आइए जानते हैं…..

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

मेन गेट पर बांध दें इस पौधे की जड़

घर में निगेटिव एनर्जी (Negative Energy) का प्रवेश मेन गेट से ही होता है। इसलिए मेन गेट के मामले में ऐसी कोई गलती नहीं करनी चाहिए जिसके कारण घर में नकारात्‍मक ऊर्जा प्रवेश कर सके। बल्कि घर में हमेशा सकारात्‍मक ऊर्जा का प्रवाह रहे इसके लिए घर के मुख्‍य द्वार पर तुलसी (Tulsi) की जड़ को बांधना चाहिए। तुलसी के पौधे की जड़ बहुत खास मानी जाती है, इसे घर के मुख्य दरवाजे पर बांधने से देवी लक्ष्मी हमेशा आप पर कृपा करेंगी। आपकी सारी आर्थिक परेशानियां खत्म हो जाती हैं और दिनों-दिन घर में धन की आवक बढ़ेगी। तुलसी की जड़ में सारे वास्‍तु दोषों को समाप्‍त करने की शक्ति होती है।

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: घर ख़रीदना हो तो अपनायें ये वास्तु टिप्स

इस प्रकार बांधे तुलसी के पौधे की जड़

धन प्राप्ति के लिए तुलसी की जड़ के इस उपाय को सही तरीके से करना बहुत आवश्यक है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर घर में लगा हुआ तुलसी का पौधा सूख जाए तो उसकी जड़ को सम्‍मानपूर्वक निकालकर घर के मुख्य दरवाजे पर बांध दें। इसके लिए तुलसी की जड़ को थोड़े से अक्षत (बिना टूटे हुए चावल) के साथ लाल रंग के कपड़े में कलावे की सहायता से बांध लें। फिर इसे घर के मेन गेट पर टांग दें। अगर तुलसी का पौधा सूखा हुआ ना हो तो मां लक्ष्मी और तुलसी से क्षमा मांगते हुए थोड़ी सी जड़ निकाल लें। लेकिन जड़ सावधानी से निकालें ताकि तुलसी का पौधा ना सूखे।