Mohan Yadav: CM Mohan Yadav's counterattack, rejected Sanjay Raut's allegations on 'Laadli Brahmin Yojana', the scheme will not be stopped...

Mohan Yadav का पलटवार, ‘लाड़ली बहना योजना’ पर संजय राउत के आरोपों को किया खारिज, योजना बंद नहीं होगी…

मध्यप्रदेश राजनीति
Spread the love

Mohan Yadav: मध्य प्रदेश से शुरू हुई ‘लाड़ली बहना योजना’ को लेकर अब महाराष्ट्र (Maharashtra) की सियासत भी गर्म हो गई है। शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत ने इस योजना पर सवाल उठाते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा था। राउत का कहना था कि यह योजना विफल हो चुकी है और जल्द ही बंद हो जाएगी। इस बयान पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Chief Minister Mohan yadav) ने तीखा पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि यह योजना महिलाओं के सशक्तिकरण का एक महत्वपूर्ण कदम है और इसे लेकर फैलाई जा रही भ्रांतियों पर कोई ध्यान न दें।

सीएम मोहन यादव का बयान: योजना जारी रहेगी

मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने स्पष्ट किया कि ‘लाड़ली बहना योजना’ (Ladli Behna Yojana) बंद नहीं होगी। उन्होंने कहा, जब से हमने यह योजना शुरू की है, हर महीने तय समय पर महिलाओं के खातों में राशि जमा की जाती है। रानी दुर्गावती (Rani Durgavati) की जयंत पर भी हमने प्रदेशभर की महिलाओं को यह सम्मान राशि दी है। अब तक कोई भी महीना ऐसा नहीं गया है जिसमें यह पैसा ना दिया गया हो।

ये भी पढ़ेंः MP News: हरियाणा में BJP की हैट्रीक, जोश में…Mohan Yadav!

उन्होंने संजय राउत (Sanjay Raut) के बयान को चुनावी प्रचार के लिए झूठा षड्यंत्र करार दिया। मोहन यादव (Mohan Yadav) ने कहा कि शिवसेना (UBT) महाराष्ट्र चुनाव में हार के डर से मतदाताओं को भटकाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि ‘लाड़ली बहना योजना’ (Ladli Behna Yojana) महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में एक बड़ा कदम है, जिसे बंद करने का कोई सवाल ही नहीं उठता।

महाराष्ट्र में भी योजना के सफल होने का दावा

मुख्यमंत्री मोहन यादव (Chief Minister Mohan Yadav) ने विश्वास जताते हुए कहा कि महाराष्ट्र में भी यह योजना महिलाओं के जीवन को बेहतर बनाएगी। उन्होंने संजय राउत को चुनौती दी कि वे मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) आकर देखें कि कैसे 1.29 करोड़ महिलाओं के खातों में हर महीने सम्मान राशि दी जा रही है। यादव ने कहा कि महाराष्ट्र की बहनें इस चुनाव में इसका सही जवाब देंगी और बीजेपी की सरकार राज्य में भी बनेगी।

संजय राउत का आरोप: लाड़ली बहना योजना राजनीति का खेल

दरअसल, शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत (Snjay Raut) ने ‘लाड़ली बहना योजना’  (Ladli Behna Yojana) पर निशाना साधते हुए कहा था कि यह योजना किसी भी राज्य में सफल नहीं हो पाई है। उन्होंने इसे आर्थिक रूप से विफल बताया और कहा कि यह योजना देश की अर्थव्यवस्था पर बोझ है और अगले महीने से इसे बंद कर दिया जाएगा। राउत ने मध्य प्रदेश के वित्त विभाग के सचिव के हवाले से दावा किया था कि सरकार इस योजना को आगे नहीं चला सकती।

मध्य प्रदेश में योजना की सफलता

मध्य प्रदेश में 2023 से लागू ‘लाड़ली बहना योजना’  (Ladli Behna Yojana) के तहत हर महीने राज्य की महिलाओं के खातों में 1250 रुपए ट्रांसफर किए जाते हैं। इस योजना को महिला सशक्तिकरण के लिए एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। हाल ही में महाराष्ट्र की सरकार ने भी बजट में इस योजना को शामिल किया और इसे लागू करने की घोषणा की।

ये भी पढ़ेंः Medical स्टूडेंट्स अब काउंसलिंग के बाद भी छोड़ सकेंगे सीट, लीविंग बांड से मिली आजादी

निष्कर्ष: 

‘लाड़ली बहना योजना’ (Ladli Behna Yojana) को लेकर मचे इस सियासी घमासान के बीच यह स्पष्ट हो गया है कि मुख्यमंत्री मोहन यादव (Chief Minister Mohan Yadav) इस योजना को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं और इसे बंद करने की कोई योजना नहीं है। वहीं, महाराष्ट्र (Maharashtra) में भी इस योजना के लागू होने से बीजेपी को उम्मीद है कि यह महिलाओं को साधने का कारगर ह