9 October Ka Rashifal

9 October Ka Rashifal.. 12 राशियों की सटीक भविष्यवाणी

Yours राशि
Spread the love

9 October Ka Rashifal: किरण जोशी, ज्योतिषाचार्य, उज्जैन, MP

महाकाल नगरी उज्जैन की ज्योतिषाचार्य किरण जोशी से जानिए राशि के अनुसार आज आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं।

शारदीय नवरात्र के 7वें दिन मां कालरात्रि की पूजा होती है। देवी काली मां दुर्गा के नौ स्वरूपों में से एक हैं। ऐसा माना जाता है कि मां कालरात्रि की उपासना करने से जीवन की सभी नकारात्मकता समाप्त होती है। इसके साथ ही सभी मुरादें पूर्ण होती हैं। अगर आप अपने जीवन के सभी कष्टों को दूर करना चाहते हैं, तो आपको देवी काली की विधिवत पूजा करनी चाहिए।

Pic Social Media

मां कालरात्रि पूजा विधि

देवी दुर्गा के 7वें स्वरूप की पूजा सुबह और रात्रि दोनों समय की जाती है। इनकी आराधना करने से पहले देवी काली की प्रतिमा के आसपास गंगाजल का छिड़काव करें। इसके बाद घी का दीपक जलाएं। फिर आप रोली, अक्षत, गुड़हल का फूल माता की तस्वीर के सामने अर्पित करें। अंत में आप पूरे परिवार के साथ कपूर या दीपक से माता की आरती करें और जयकारे लगाएं। आप सुबह शाम आरती करने के साथ दुर्गा चालीसा या सप्तशती का पाठ भी कर सकते हैं। इसके अलावा आप मां कालरात्रि की रुद्राक्ष की माला से मंत्रों का जाप करें। यह भी बहुत फलदायी होता है।

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: इस दिन और इस समय कपड़े धोने से बचें!

मेष राशि (Aries)   मेष राशि वालों के लिए कारोबार और आर्थिक मामलों में दिन लाभ से भरा होगा और आपके रुके कार्य पूर्ण होने से आपको खुशी होगी। आपके जीवन में कुछ बड़े परिवर्तन हो सकते हैं और इससे आपको खुशी होगी और आपका मूड भी काफी अच्‍छा रहेगा। शाम के वक्‍त आपको अपने घर में कुछ लोगों की आर्थिक मदद करनी पड़ सकती है। आप खुश होंगे और आपको सुकून मिलेगा। आज का दिन परोपकार में बीतेगा और आपके आनंद में वृद्धि होने से मन प्रसन्‍न होगा।

वृष राशि (Taurus)  आज आपका मन खुशियों से सराबोर रहेगा। परिवार के सदस्य आपकी बातों को पूरा महत्व देंगे। यदि आप उनको कोई सुझाव देंगे, तो वह उस पर अमल अवश्य करेंगे। यदि आप किसी संपत्ति के खरीदारी की योजना बनाने जा रहे थे, तो वह आपके लिए अच्छी रहेगी। आपको किसी पुराने मित्र की याद सता सकती है। आप किसी परिजन से मिलने उनके घर जा सकते हैं। आप किसी से धन उधार सोच समझकर लें, क्योंकि उसे समय पर वापस देने में आपको समस्या आएगी।

मिथुन राशि (Gemini)   मिथुन राशि के लोगों का भाग्य साथ दे रहा है और आपकी योजनाएं सफल होने से मन काफी प्रसन्‍न रहेगा। आपको पिता के आशीर्वाद और उच्चाधिकारियों का साथ मिलने से तरक्‍की होगी और कारोबार में आपके कुछ नए अनुबंध बन सकते हैं। आपकी संपत्ति की अभिलाषा पूरी होगी और आपके घर में व्यस्तता अधिक रहेगी। शाम से लेकर रात तक कोई वाहन प्रयोग न करें। वरना आपको नुकसान हो सकता है। पत्नी पक्ष के लोगों से आपको लाभ होगा।

कर्क राशि (Cancer)  आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आध्यात्म के कार्य से जुड़कर आप नाम कमाएंगे। घर की साज सज्जा पर आपको पूरा ध्यान रहेगा। आपको किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिल सकता है। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा। आपका कोई पुराना लेनदेन आपको परेशान कर सकता है। आप कार्यक्षेत्र में किसी से कोई जरूरी जानकारी शेयर ना करें।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

सिंह राशि (Leo)   सिंह राशि वालों का दिन शुभ है और आपकी योजनाएं सफल होने से मन काफी प्रसन्‍न रहेगा। राजनीतिक क्षेत्र में कामयाबी मिलेगी और आपका मन काफी प्रसन्‍न होगा। आपकी संतान के दायित्व की पूर्ति होगी और कारोबार में आपको भाग्‍य का साथ मिलेगा। जीवन के हर क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे और आपके सभी कार्य समय से पूरे होंगे। ऑफिस में लोगों के बीच में आपकी इमेज बेहतर होगी और आपके कारोबार में तरक्‍की होगी। आपका कोई रुका कार्य पूर्ण होने से मन काफी प्रसन्‍न रहेगा और परिवार के साथ अच्‍छा समय बीतेगा।

कन्या राशि (Virgo)  आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। आपको अपने दिनचर्या पर पूरा ध्यान देना होगा। धन को लेकर आप कोई कदम जल्दबाजी में ना उठाएं। जीवनसाथी की सेहत को लेकर आपको टेंशन रहेगी। आपको कोई नई जिम्मेदारी मिलने से आपको खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। विद्यार्थियों ने यदि किसी सरकारी नौकरी से संबंधित परीक्षा को दिया, तो उसके बेहतर परिणाम मिलेंगे।

तुला राशि (Libra)  तुला राशि के लोगों के लिए दिन लाभ और सम्‍मान से भरा होगा। आपके लिए शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि के योग हैं। आय के नए स्रोत बनेंगे और आपको विशेष सम्मान की प्राप्ति होगी। भागदौड़ विशेष रहने के कारण मौसम का विपरीत प्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ सकता है, सावधान रहें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और आपके लिए लाभ के योग बन रहे हैं। यात्रा के शुभ योग बन रहे हैं और आपके कार्य पूर्ण होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio)   आज आपको अपनी सेहत पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है। वैवाहिक जीवन में खुशियां रहेंगी। जीवनसाथी आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे। आपकी किसी से कहासुनी होने से आप परेशान रहेंगे। विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप अपने कामों को कल पर छोड़ने से बचें। भाई-बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा। आपको किसी काम को लेकर योजना बनाकर चलना होगा।

ये भी पढ़ेः Vastu Tips: अगर, घर से दरिद्रता दूर करनी है, तो करें ये काम…

धनु राशि (Sagittarius)   धनु राशि के लोगों का दिन अधिक खर्च वाला रहेगा और आपके लिए सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी। आपको किसी अपने के कारण तनाव हो सकता है और आपकी योजनाएं प्रभावित हो सकती हैं। कारोबार में पार्टनर्स के साथ रुपये पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें, वरना तो आपका पैसा फंस सकता है। दिन में कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं इसलिए इसमें आपको विजय प्राप्‍त होगी। आपके विरुद्ध सभी षड़यंत्र असफल होंगे और कोई आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा।

मकर राशि (Capricorn)   आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको किसी प्रकार का कोई जोखिम लेने से बचना होगा। पारिवारिक समस्याओं को लेकर आप अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं। आपको यदि कोई स्वास्थ्य संबंधित समस्या चल रही थी, तो वह भी काफी हद तक दूर होगी। आपको किसी बेवजह के काम को लेकर चिंता रहने वाली है। आपके सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। आपको किसी सहयोगी से कामों को लेकर मदद लेनी पड़ सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius)  कुंभ राशि के लोगों को करियर के मामले में काफी दौड़भाग करनी पड़ सकती है। आपके लिए खर्च की स्थिति अधिक रहेगी। किसी संपत्ति के क्रय विक्रय के समय उसके कागजों को अच्‍छे से देख लें। आप अपने सारे वैधानिक पहलुओं पर गंभीरता से विचार कर लें। परिवार के सदस्‍यों की सेहत में सुधार होगा और आपको शाम के वक्‍त कहीं घूमने जाने का मौका मिलेगा। पूर्ण स्वस्थ होने में समय लगेगा।

मीन राशि (Pisces)  आज का दिन आपके लिए सुखमय रहने वाला है। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिल बैठकर कुछ पारिवारिक समस्याओं को दूर करेंगे और आपको किसी काम से अच्छा धन लाभ मिलने की संभावना है। आपको किसी फैसले को जल्दबाजी में नहीं करना है। यदि आप किसी काम को लेकर कोई लोन आदि अप्लाई कर रहे थे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा। आप किसी से कोई बात बहुत ही सोचसमझ कर बोलें।

Note: (कुंडली मिलान और ज्योतिष संबंधी जानकारी के लिए आप ज्योतिषाचार्य किरण जोशी से 8878384807 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। संपर्क समय सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक)।