Water Crisis

Water Crisis: दिल्ली में 2 दिनों तक इन 17 कॉलोनी में नहीं आएगा पानी

दिल्ली दिल्ली NCR
Spread the love

Water Crisis: दिल्ली की इन 17 कॉलोनी में 2 दिन नहीं आएगा पानी, जानिए क्या है कारण

Water Crisis: अगर आप भी राजधानी दिल्ली (Delhi) में रहते हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लीजिए। आपको बता दें कि दिल्ली के लोगों को पानी की समस्या हो सकती है। आज और कल दिल्ली की 17 कॉलोनियों और इनसे सटे कई दूसरे क्षेत्रों में दो दिन पानी की सप्लाई (Water Supply) बंद रहेगी। 1 अक्तूबर सुबह 10 बजे से 2 अक्तूबर सुबह 2 बजे तक हैदरपुर जल शोधन प्लांट से जुड़ी पानी की दो पाइप लाइन की मरम्मत (Repair) का काम होगा। यानी मंगलवार की शाम और बुधवार की सुबह जल बोर्ड की तरफ से पानी की सप्लाई नहीं होगी। ऐसे में लोगों को परेशानी से बचने के लिए मंगलवार सुबह को ही अतिरिक्त पानी स्टोर करके रखना पड़ेगा।
ये भी पढ़ेंः Greater Noida West: इस सोसायटी में 17 लाख का डाका..ये रही डिटेल

Pic Social Media

दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) ने अपने आधिकारिक बयान में बताया है कि 1 और 2 अक्टूबर को पश्चिमी दिल्ली के कई हिस्सों में 16 घंटे तक पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी। प्रभावित क्षेत्रों में वरुण निकेतन, राजा गार्डन, रमेश नगर, ख्याला, रानी बाग, मोती नगर, शांता पुरी टैगोर गार्डन, तिलक नगर, राजौरी गार्डन, हरि नगर और आसपास के क्षेत्र शामिल हैं।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

दिल्ली जल बोर्ड के मुताबिक जल उपचार संयंत्र हैदरपुर पीएच-1 के प्लांट परिसर में पश्चिमी दिल्ली को पानी की सप्लाई करने वाली 1100 एमएम और पीतमपुरा क्षेत्र को पानी की सप्लाई करने वाली 1200 एमएम व्यास की दो लाइनों की मरम्मत होगी। मरम्मत के काम से प्रभावित क्षेत्रों में 1 अक्टूबर की सुबह (सुबह 10 बजे) से 2 अक्टूबर (सुबह 2 बजे) तक यानी 16 घंटे तक पानी की सप्लाई नहीं हो पाएगी या कम दबाव पर उपलब्ध होगी।

ये भी पढ़ेंः Greater Noida West: मंदिर हटाने को लेकर इस सोसायटी में बवाल

डीजेबी ने प्रभावित क्षेत्रों के निवासियों से अपील की है कि वे पानी का किफायत से इस्तेमाल करें। लोग अपनी आवश्यकता के मुताबिक पर्याप्त मात्रा में पानी पहले से ही स्टोर कर लें। डीजेबी हेल्पलाइन या केंद्रीय नियंत्रण कक्ष से मांग पर पानी के टैंकर उपलब्ध होंगे। इस दौरान वरुण निकेतन, राजा गार्डन, रमेश नगर, ख्याला, मोती नगर, शारदा पुरी, रानी बाग, टैगोर गार्डन, तिलक नगर, तिहाड़ गांव, राजौरी गार्डन, विष्णु गार्डन सुभाष नगर, हरि नगर, ख्याला की जेजे कॉलोनी, रवि नगर, चंद नगर और इनसे जुड़े आसपास के क्षेत्रों में पानी की सप्लाई नहीं होगी।