Haryana Elections 2024: BJP government has done many things for 'women empowerment'- CM Saini

Haryana Elections 2024: ‘महिला सशक्तिकरण’ के लिए BJP सरकार ने किए कई काम- CM Saini 

राजनीति हरियाणा
Spread the love

Haryana Elections 2024: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (Chief Minister Nayab Singh Saini) ने कहा, ‘हम माताओं-बहनों और बेटियों को ना सिर्फ देवी का दर्जा देते है, बल्कि उन्हें भाग्य-लक्ष्मी मानते है।’ उन्होंने कहा, हरियाणा में पिछले 10 सालों में डबल इंजन की सरकार ने बेटियों को बचाया भी है, पढ़ाया भी है और उनकी उन्नति के रास्ते भी खोले हैं। 

सोशल मीडिया अकाउंट X पर सीएम नायब सैनी ने लिखा- ‘सभी महिलाओं को ‘लाडो लक्ष्मी योजना’ के तहत प्रतिमाह 2,100 रुपए देने का संकल्प हमारी सरकार ने किया है। हम इस संकल्प को हर हाल में पूरा करेंगे। 

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधते हुए लिखा- कांग्रेस ने जो हिमाचल (Himachal) की महिलाओं के साथ किया। वैसा धोखा कभी भाजपा (BJP) नहीं देती। ये मोदी (Modi) की गारंटी है।

उन्होंने आगे लिखा- हरियाणा प्रदेश के 46 लाख परिवारों की लाभार्थी बहनों को गैस का सिलेंडर हम मात्र 500 रुपए में दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि तीज के पावन मौके पर भाजपा ने घोषणा की थी। हम 500 रुपए में सिलेंडर दे रहे हैं। फिर भी कांग्रेस कह रही है हम आएंगे तो देंगे।

ये भी पढ़ेंः Haryana Election: भाजपा जा रही है और कांग्रेस आ रही है…Hooda का दावा

2014 में लिंगानुपात 1,000 के मुकाबले 871 था, जो अब बढ़कर 914 हो गया है। बेटियों को शिक्षित करने के लिए हर 20 किलोमीटर पर एक राजकीय कन्या महाविद्यालय का निर्माण करवाया है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रत्येक जिले में महिला थाना खोला गया है।

हरियाणा, पढ़ी-लिखी पंचायतों वाला पहला प्रदेश है। जिसमें महिलाओं की 50 प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित की गई है। ‘ड्रोन दीदी योजना’ और ‘राशन डिपो’ महिलाओं के नाम कर के महिलाओं को सशक्त किया है। 

PIC Social Media

छात्राओं के लिए बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी है। ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने, जो लखपति दीदी बनाने का संकल्प लिया है। हम उसे तेजी से हरियाणा में पूरा करेंगे। हम हरियाणा की माताओं-बहनों को सजग भी करना चाहते हैं कि कांग्रेस सिर्फ झूठ बोलती है और चुनाव जीतने के बाद एक भी वादा पूरा नहीं करती। हिमाचल का उदाहरण सामने है। ‘लाडो-लक्ष्मी योजना’ के तहत 2,100 रुपए हर महिला को हर महीने भाजपा ही देगी। हम ये करके दिखाएंगे।

ये भी पढ़ेंः Haryana Elections 2024: ‘दामाद’ को खुश करने के लिए Congress ने किसानों की जमीन लूटी- CM Saini

बता दें कि हरियाणा में 5 अक्टूबर को एक ही चरण में मतदान होना है और 8 अक्टूबर को नतीजें आएंगे। हरियाणा में हैट्रिक के लिए भाजपा लगातार प्रयास कर रही है। खुद मुख्यमंत्री ताबड़तोड़ रैली और जनसभाएं कर रहे है और उनकी पत्नी सुमन सैनी भी जनसंपर्क कर रही है।

PIC Social Media

दरअसल, नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) हरियाणा की लाडवा (Ladwa) विधानसभा सीट से भाजपा (BJP) प्रत्याशी है और उनकी पत्नी सुमन सैनी (Suman Saini) पूरे उत्साह और जोश के साथ उनके लिए चुनावी जनसंपर्क कर रही है। लाडवा में चुनावी जनसंपर्क को संबोधित करते सुमन सैनी ने कहा कि इस बार लाडवा हलके में कमल खिलाना है और लाडवा के प्रत्याशी नायब सिंह सैनी को फिर से हरियाणा प्रदेश का सीएम (Chief Minister) बनाना है।