Gaur City

Greater Noida West की Gaur City में IPL की तर्ज़ पर KPL

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR
Spread the love

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की Gaur City में KPL का आयोजन

Greater Noida West: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी गौर सिटी से बड़ी और अच्छी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि गौर सिटी में एक विशाल कवि सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है। जिसे कवि प्रीमियर लीग (Kavi Premier League) के नाम से जाना जा रहा है। इस भव्य कवि सम्मेलन का आयोजन 27 से 29 सितंबर तक होगा। कवि सम्मेलन में शामिल होने वाले कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) समेत 400 कवियों का जमावड़ा होने लगेगा। ललित फाउंडेशन (Lalit Foundation) द्वारा इस पूरे कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है। कवि सम्मेलन में सांसद और गायक मनोज तिवारी (Manoj Tiwari), केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) के शामिल होने की उम्मीद है। इस भव्य कवि सम्मेलन में श्रीलंकाई क्रिकेटर सनथ जयसूर्या जैसी हस्तियां भी आ सकती हैं ऐसी संभावना है।
ये भी पढ़ेंः Noida-ग्रेटर नोएडा..अगले 50 साल तक नहीं लगेगा जाम..ऐसा तैयार हो रहा है धाँसू प्लान

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी जानकारी

मीडिया क्लब में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ललित फाउंडेशन के संस्थापक ने बताया कि इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य हिंदी काव्य के साथ ही साहित्य को प्रोत्साहित करना है। साथ ही युवा पीढ़ी को काव्य और हिंदी के प्रति आकर्षित करना इस आयोजन का उद्देश्य है। कवि सम्मेलन को “KPL” के अंतर्गत आयोजित किया जाना है जोकि ललित फाउंडेशन के वार्षिक अधिवेशन अभिव्यंजन का एक भाग है। इनॉक्स ग्रुप (Inox Group) इस आयोजन के मुख्य प्रायोजक हैं। ललित फाउंडेशन के अमित शर्मा ने बताया कि साहित्यकारों को यह कवि सम्मेलन एक मंच प्रदान करेगा और नई पीढ़ी में हिंदी काव्य के लिए रुचि बढ़ाने का एक माध्यम होगा।

ये भी पढ़ेंः Fruit Juice: अनार का जूस पीने वालों के लिए सावधान करने वाली ख़बर

फ्री में है एंट्री

27 सितंबर से 29 सितंबर तक इस कवि सम्मेलन का आयोजन होगा। इन तीन दिन में लगभग 500 साहित्यकार गौर सरोवर प्रीमियर में उपस्थित होने वाले हैं। इस आयोजन साहित्य और कविता के प्रेमियों के लिए अद्भुत होने वाला है। ललित फाउंडेशन ने घोषणा की है कि इस सम्मेलन में जनता के लिए निशुल्क प्रवेश है। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हालांकि विशेष पास जारी किए जाएंगे जिसे आम लोग फ्री में पा सकते हैं।