Noida

Noida-ग्रेटर नोएडा..फ्लैट ट्रांसफ़र में Builder की मनमानी..CM योगी तक पहुँच गई बात

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Noida-ग्रेटर नोएडा के फ्लैट बायर्स ने सीएम योगी से की बिल्डर की शिकायत

Noida News: नोएडा-ग्रेटर नोएडा होम बायर्स ने उत्तर प्रदेश प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मदद की गुहार लगाई है। आपको बता दें कि नोएडा सिटीजन फोरम ने सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को एक पत्र लिखा है। पत्र में फ्लैट ट्रांसफर (Flat Transfer) के नाम पर बिल्डरों द्वारा ली जा रही अतिरिक्त और अनुचित धनराशि की शिकायत सीएम योगी से की गई है। इस गंभीर समस्या पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने और संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश देने की मांग की गई है।
ये भी पढ़ेंः Greater Noida: परी चौक पर जाम में फंसे CM योगी..जानिए फिर क्या हुआ?

Pic Social Media

सीएम योगी से की मांग

नोएडा सिटीजन फोरम (Noida Citizens Forum) ने सीएम योगी को भेजे पत्र में लिखा है कि, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में ज्यादातर फ्लैट्स की रजिस्ट्री नहीं हुई है, क्योंकि बिल्डर्स नोएडा प्राधिकरण को बकाया राशि का भुगतान नहीं कर रहे हैं। इस वजह से, फ्लैट खरीदारों को बिल्डर्स द्वारा मनमाने तरीके से शोषित और परेशान किया जा रहा है। नोएडा सिटीजन फोरम ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग कि जिन फ्लैट्स की अभी तक रजिस्ट्री नहीं हो पाई है, उनके ट्रांसफर चार्जेज बिल्डरों के लिए ज्यादा से ज्यादा 100 रुपये प्रति वर्ग फुट निर्धारित किए जाएं जिससे फ्लैट खरीदारों पर अतिरिक्त बोझ न पड़े।

ये भी पढे़ंः Greater Noida में प्रदूषण से मिलेगी मुक्ति..पढ़िए पूरी डिटेल

नोएडा सिटीजन फोरम ने लगाया यह आरोप

नोएडा सिटीजन फोरम अध्यक्ष योगेन्द्र नारायण के मुताबिक बिल्डर्स फ्लैट ट्रांसफर के नाम पर 800 से एक हजार रुपये प्रति वर्ग फुट यानी 10 लाख से 25 लाख रुपये तक अतिरिक्त कैश वसूलने का काम किया जा रहा है, जिसकी रसीद भी नहीं दी जा रही है। यह फ्लैट की कीमत का 25 से 50 प्रतिशत तक है।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25