दिल्ली से देहरादून 2 घंटे में..घूमने के शौकीनों के लिए अच्छी ख़बर

दिल्ली NCR
Spread the love

गर्मियों की छुट्टी में अक्सर लोग बाहर घूमने का प्लान करते हैं। और पहाड़ उनकी पहली पसंद होता है। खासकर उत्तराखंड, गर्मियों के वक्त हॉट डेस्टिनेशन माना जाता है। दिल्ली से देहरादून का जो सफर 6 घंटे में पूरा होता था उसमें अब 2.5 घंटे लगेंगे। असल में दिल्ली से देहरादून को जोड़ने के लिए एक एक्सप्रेस वे बन रहा है। दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस वे ..जिसे 1 जनवरी 2024 को खोल दिया जाएगा। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने घोषणा भी कर दी है। 

सौ. सोशल मीडिया

दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस वे के बारे में जानिए

दिल्ली- देहरादून एक्सप्रेस वे अक्षरधाम से सीधे हरिद्वार और ऋषिकेश को जोड़ेगा। यह एक्सप्रेस वे दिल्ली को बागपत, शामली और सहारनपुर से भी जोड़ेगा। इस एक्सप्रेस वे के बनने के बाज जहां आपको 6 घंटे लगते थे अब मात्र 2.5 घंटे लगेंगे।

सौ. सोशल मीडिया

अगर आप दिल्ली से हरिद्वार जा रहे हैं तो आपको इस एक्सप्रेस वे का उपयोग करने के बाद सिर्फ 2 घंटे ही लगेंगे। 210 किलोमीटर लंबे दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस वे का दिल्ली-गाजियाबाद सेक्शन 12 लेन वाला रहेगा। बाकी एक्सप्रेस वे का हिस्सा 6 लेन वाला होगा। इसमें कम से कम 4 वीकल अंडरपास बनाए जाएंगे। इसके चलते ट्रैफिक भी बंट जाएगा जिससे आस-पास रहने वाले लोगों को भी सुविधा होगी।