Punjab

Punjab: Maan सरकार की निवेश नीति से मालामाल हुआ Development Authority

पंजाब राजनीति
Spread the love

Punjab: मान सरकार की इस नीति से डेवलपमेंट अथॉरिटी हुआ मालामाल

Punjab News: पंजाब के विकास और बेहतरी के लिए सीएम भगवंत सिंह मान लगातार काम कर रहे हैं। पंजाब (Punjab) की मान सरकार द्वारा प्रदेश में औद्योगिक विकास (Industrial Development) के लिए उद्योगों को निवेश के लिए आकर्षित किया जा रहा है। इसके लिए मान सरकार ने निवेशक अनुकूल नीतियां तैयार की हैं, पंजाब सरकार (Punjab Government) की नीतियों को जबरदस्त रिपॉन्स मिल रहा है। इसके माध्यम से एक ही दिन में पंजाब डेवलपमेंट अथॉरिटी (Punjab Development Authority) को 2945 करोड़ रुपये प्राप्त हुए हैं। इस बात की जानकारी प्रदेश के सीएम भगवंत सिंह मान ने दी है। सीएम ने बताया कि पंजाब सरकार की विकासोन्मुखी नीतियों की वजह से पंजाब शहरी योजना एंव विकास अथॉरिटी (PUDA) और बाकी क्षेत्रीय विकास अथॉरिटी को अलग-अलग प्रॉपर्टीज की ई-नीलामी से 2945 करोड़ रुपये की भारी कमाई हुई है।

ये भी पढ़ेंः Punjab: पंजाब सरकार के इस स्कूल में लाखों बच्चों ने करवाया एडमिशन!

इन संपत्तियों की नीलामी को आम लोगों से मिला भारी समर्थन

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आगे बताया कि PUDA और बाकी क्षेत्रीय विकास अथॉरिटी ने 6 सितंबर को शुरू अपनी प्रॉपर्टीज की ई-नीलामी शुरू की थी। इसमें ग्रुप हाउसिंग, मल्टीप्लेक्स, कमर्शियल चक, रिहायशी प्लॉट, एससीओ, बूथ, दुकानें, एससीएफ और कई तरह की प्रॉपर्टी शामिल थी। मुख्यमंत्री मान के अनुसार इन विकास अथॉरिटिज ने अलग-अलग प्रॉपर्टीज की ई-नीलामी करके 2945 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने इस कामयाबी की तारीफ करते हुए कहा कि पंजाब के आवास एवं शहरी विकास विभाग के अधीन काम करने वाली विकास अथॉरिटी ने समाज के हर वर्ग के लोगों को अपनी सपनों की संपत्ति खरीदने का बेहतरीन अवसर प्रदान किया है। सीएम ने बताया कि इन संपत्तियों की नीलामी को आम लोगों से भारी समर्थन प्राप्त हुआ।

ये भी पढे़ंः Punjab: CM Maan की तबीयत अचानक बिगड़ी, Apollo Hospital में भर्ती

Pic Social media

ई-नीलामी से मिलने वाले से यह होगा काम

सीएम भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Singh Mann) के अनुसार इस ई-नीलामी के नतीजों ने पंजाब सरकार की निवेशक अनुकूल नीतियों पर मुहर लगा दी है। सीएम मान ने बताया कि ई-नीलामी से मिलने वाले एक-एक पैसे का इस्तेमाल लोगों को मॉर्डन सुविधाएं देने और राज्य के विकास प्रोजेक्ट को पूरा करने में किया जाएगा।