J&K Election: Now no one has the courage to throw stones! Thunder in Jammu and Kashmir- Pushkar Dhami

J&K Election: अब किसी में पत्थरबाजी करने की हिम्मत नहीं!  जम्मू-कश्मीर में गरजे- पुष्कर धामी

उत्तराखंड जम्मू कश्मीर राजनीति
Spread the love

J&K Election: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव (Jammu & Kashmir Assembly Elections) प्रचार में गुरुवार (Thursday) को सांबा पहुंचे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने कहा  अनुच्छेद 370 (Article 370) समाप्त होने के बाद किसी में पत्थरबाजी करने की हिम्मत नहीं है। कांग्रेस पर तंज कसते हुए पुष्कर धामी (Pushkar Dhami) ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे अगर आज कश्मीर (Kashmir) के अंदर आ पा रहे हैं, तो इसका श्रेय भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को जाता है। पीएम मोदी ने PM Modi) धारा 370 हटाकर श्यामा प्रसाद मुखर्जी (Shyama Prasad Mukherjee) की एक देश, एक विधान और एक निशान (One Country, One Constitution and  One Mark) की कल्पना को साकार किया है।

जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) की सांबा विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी सुरजीत सिंह सलाथिया (BJP Candidate Surjit Singh Salathia) की जनसभा को संबोधित करते हुए पुष्कर धामी (Pushkar Dhami) ने कहा कि भाजपा सरकार में जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के अंदर न्यूनतम आतंकवाद और अधिकतम पर्यटन (Minimum Terrorism and Maximum Tourism) हो गया है। इससे पहले यहां पर पत्थरबाज, आतंकवादी हावी थे। इन लोगों ने लगातार देश की तरक्की रोकने का कार्य किया है। पर आज जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजी की घटनाएं पूर्ण रूप से बंद है। अब किसी में पत्थरबाजी करने की हिम्मत नहीं है।

ये भी पढ़ेंः Uttarakhand: कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई- CM Dhami

PIC Social Media

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी (CM Pushkar Dhami) ने कहा कि इस बार का चुनाव बहुत ऐतिहासिक होने वाला है। आजादी के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर के लोग दो झंडे, दो संविधान के नीचे नहीं, बल्कि तिरंगे के नीचे, बाबासाहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर (Babasaheb Dr. Bhimrao Ambedkar) के संविधान के आधार पर मतदान करेंगे। पहले कश्मीर में 10 प्रतिशत मतदान होता था, लेकिन लोकसभा चुनाव 2024 में यह बढ़कर 58 प्रतिशत चुनाव हुआ।

ये भी पढ़ेंः महज ढाई घंटे में पहुंचेंगे दिल्ली से देहरादून, अक्टूबर में खुल जाएगा ये Expressway!

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी (CM Pushkar Dhami) ने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार में तत्कालीन गृहमंत्री को कश्मीर में आने से डर लगता था। पुष्कर धामी ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे अगर आज कश्मीर के अंदर आ पा रहे हैं, तो इसका श्रेय भी प्रधानमंत्री को जाता है। उन्होंने कहा कांग्रेस (Congress), नेशनल कॉफ्रेंस (National Conference) और पीडीपी (PDP) के लोग कहते हैं कि पाकिस्तान (Pakistan) के साथ व्यापार और वार्ता शुरू कर देना चाहिए। आतंकवादियों, अलगावादियों पत्थरबाजों (Terrorists, Separatists, Stone Pelters) को छोड़ देना चाहिए। उनकी सोच देश विरोधी सोच है। उन्होंने कहा जनता में जितनी ऊर्जा, जोश और उत्साह है। ये जोश रुकना नहीं चाहिए।

बता दें, जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) में तीन चरणों में चुनाव होंगे। 18 सितंबर, 25 सितंबर और एक अक्टूबर को होंगे। नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।