सुपरटेक इकोविलेज-1 में फ्लैट ऑनर्स Vs फैसिलिटी

दिल्ली NCR
Spread the love

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसायटी सुपरटेक इकोविलेज-1 में अब फ्लैट खरीदार आर-पार के मोड में आ गए हैं। समस्याएं कम होने की बजाए बढ़ती ही जा रही है। जिसकी वजह से निवासियों ने संगठित होकर बिजली इन्फ्रास्ट्रक्चर, फायर की समस्या को लेकर फैसिलिटी का घेराव किया।

बिजली इन्फ्रास्ट्रक्चर की बदहाली पर बिल्डर के तरफ से कार्यवाही न होने से लोगों का गुस्सा चरम पर है। आगे गर्मी के मौसम को देखते हुए लोगों का कहना है की बिल्डर बिजली इन्फ्रास्ट्रक्चर यानी ट्रांसफार्मर,सब स्टेशन की स्थापना एवं उसमे व्याप्त अनियमितताओं को ठीक नहीं कर रही है जिसके कारण गर्मियों में ओवर लोड और फ्यूज उड़ने की समस्या बढ़ जाती है। लोड बढ़ाने के नाम पर लोगों से अनाप शनाप पैसे लिए जा रहे हैं।अगर इन्फ्रास्ट्रक्चर बढ़ती है तो सोसाइटी में मल्टी प्वाइंट का रास्ता साफ होगा जिससे लोगों को राहत मिलेगी। बिल्डर NPCL के नोटिस का भी ज़बाब नहीं दे रहा है।निवासियों ने कहा की बिल्डर के ट्राई पार्टी एग्रीमेंट साइन नहीं करने के वजह से मल्टी प्वाइंट कनेक्शन रुका हुआ है। फायर सेफ्टी कई टावरों में कार्यरत नहीं हैं, यहां के लोगों का कहना है की कई टावरों में फायर अलार्म सिस्टम काम नहीं कर रहा है जिसके कारण यहां के लोगों में किसी बड़े दुर्घटना का आतंक की आशंका व्याप्त है। पहले भी कई बार आगजनी की घटना यहां हो चुकी है।अलग अलग विभागों में निवासियों ने शिकायत की है, फायर सेफ्टी ऑडिट की मांग भी CFO से की है पर अभी तक न इसपर बिल्डर कोई कार्यवाही किया है और न फायर विभाग से किसी प्रकार का कदम उठाया जा रहा है।

बिल्डर के खिलाफ एकजुट होकर निवासियों ने ACP,सेंट्रल नोएडा को ज्ञापन सौंपा और तत्काल संज्ञान में लेकर कार्यवाही करने की मांग की है। इस संदर्भ में निवासियों का प्रतिनिधिमंडल SHO, बिसरख से मिला और बिल्डर के मनमाने रवैए के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

बिसरख थाना इंचार्ज ने भरोसा दिया है की उचित कार्यवाही किया जाएगा और 19 मार्च को बिल्डर के उच्च अधिकारी को बुलाकर निवासियों के साथ मीटिंग कर व्याप्त समस्याओं को हल कराएंगे।