Greater Noida

Greater Noida में लॉन्च हुई Plot स्कीम..ये है आख़िरी तारीख़

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Greater Noida में प्लॉट खरीदने वाले यह खबर जरूर पढ़ लें

Greater Noida News: अगर आप भी ग्रेटर नोएडा में प्लॉट (Plot) खरीदना चाहते हैं तो यह खबर खास आपके ही लिए है। आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा में जल्द ही लगभग 2 दर्जन मॉल (Mall) और कॉम्पलेक्स (Complex) बनने वाले हैं। इसके लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 22 कमर्शियल प्लॉट (22 Commercial Plot) की योजना को लॉन्च कर दिया है। जिनमें 11 प्लॉट 2 एफएआर वाले हैं और 11 प्लॉट 4 एफएआर वाले हैं। अगर ये सभी प्लॉट आवंटित हो गए तो ग्रेटर नोएडा में जल्द ही 22 शॉपिंग सेंटर (22 Shopping Center) और बनेंगे।
ये भी पढ़ेंः Greater Noida से Metro या आगे जाने वाली महिलाओं के लिए अच्छी ख़बर

Pic Social media

ग्रेटर नोएडा के लोगों के लिए अच्छी खबर

इस प्लॉट योजना से ग्रेटर नोएडा में दर्जनों मॉल और कॉम्पलेक्स बनेंगे। इससे ग्रेटर नोएडावासियों को रोजमर्रा की जरूरत के सामान खरीदने में और भी सुविधा हो जाएगी। वहीं इससे प्राप्त धनराशि से ग्रेटर नोएडा के विकास कार्यों में लगाएगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) के सीईओ एनजी रवि कुमार के निर्देश पर वाणिज्यिक विभाग (Commercial Department) ने 22 प्लॉटों की योजना गुरुवार को लॉन्च कर दी है। प्राधिकरण के ओएसडी संतोष कुमार के मुताबिक 29 अगस्त से इस योजना के प्लॉटों के लिए पंजीकरण शुरू हो गए हैं। ये प्लॉट 1500 वर्ग मीटर से लेकर 18279 वर्ग मीटर एरिया तक के हैं।

ये भी पढ़ेंः Noida: अच्छी ख़बर..इस इलाक़े में आसानी से ख़रीद सकेंगे प्लॉट

इस दिन तक कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

इसके साथ ही ये प्लॉट सेक्टर 10, सेक्टर 12, डेल्टा वन, सिग्मा टू, थ्री व फोर, ईटा वन, केपी थ्री (तुगलपुर), चाई-फाई, जीटा वन में स्थित हैं। इसको लेकर जानकारी देते हुए ओएसडी संतोष कुमार ने कहा कि 29 अगस्त से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। अगर किसी को इस स्कीम में रजिस्ट्रेशन कराना है तो इसकी लॉस्ट डेट 19 सितंबर 2024 से पहले पहले रजिस्ट्रेशन करा ले। बात करें इसके प्रोसेसिंग फीस और डॉक्यूमेंट जमा करने की तो उसकी अंतिम तारीख 23 सितंबर तय की गई है। फाइनल डॉक्यूमेंट जमा करने की आखिरी तिथि 26 सितंबर है। इन प्लॉटों का आवंटन ऑक्शन के जरिए होगा। आवेदन से लेकर आवंटन तक की प्रक्रिया ऑनलाइन ही पूरी की जाएगी।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

एसबीआई पोर्टल के माध्यम से आवेदन किया जाएगा। इसके लिए आपको ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट पर भी एसबीआई पोर्टल को लिंक किया गया है, जिससे आवेदक प्राधिकरण की वेबसाइट से भी आवेदन कर सकें। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ आशुतोष कुमार द्विवेदी के अनुसार निवेशकों की मांग और ग्रेटर नोएडावासियों की आवश्यकता को देखते हुए प्राधिकरण ने कमर्शियल प्लॉट योजना को लॉन्च कर दी है। आवंटन प्रक्रिया पूरी होते ही पजेशन दे दिया जाएगा। इन प्लॉटों पर वाणिज्यिक गतिविधियां शुरू होने से आसपास के निवासियों की रोजमर्रा की जरूरतें भी पूरी हो सकेंगी।