CM Bhajanlal

Ramdevra Mela 2024: जैसलमेर जाने वाले श्रद्धालुओं को CM Bhajanlal का तोहफा

राजनीति राजस्थान
Spread the love

जैसलमेर जाने वाले श्रद्धालुओं को CM Bhajanlal ने दिया खास तोहफा

Rajasthan News: राजस्थान के जैसलमेर में लगने वाला प्रसिद्ध रामदेवरा (Ramdevra) के मेला जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए बड़ी और खुश कर देने वाली खबर है। आपको बता दें कि राजस्थान (Rajasthan) की भजनलाल सरकार (Bhajanlal Sarkar) ने श्रद्धालुओं को बड़ी सौगात देते हुए वहां जाने वाले लोगों के लिए बसों की संख्या को और बढ़ा दी है। इस दौरान राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम (Rajasthan State Road Transport Corporation) की तरफ से राज्य के विभिन्न जिलों से जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए 120 बसें लगा दी गई हैं, जो 10 दिनों तक बाबा रामदेव के मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए चलेंगी। सिर्फ इतना ही नहीं सीएम भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने बाबा रामदेव जाने वाले श्रद्धालुओं को किराए में भी कटौती करते हुए 50 प्रतिशत राशि की छूट दी है।

ये भी पढ़ेंः Congress पर CM Nayab Saini का बड़ा हमला..बोले राहुल गांधी झूठ की स्क्रिप्ट लिखते हैं

Pic Social Media

रामदेवरा के लिए अतिरिक्त रोड़वेज बसें चलाई जाएंगी

जैसलमेर (Jaisalmer) के रूणिचा स्थित प्रसिद्ध बाबा रामदेव जाने के लिए श्रद्धालुओं को इस बार राजस्थान सरकार ने बड़ी राहत दे दी है। 4 से 13 सितंबर तक चलने वाले बाबा रामदेव के मेले को लेकर श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की समस्या न हो इसके लिए राजस्थान रोडवेज निगम ने प्रदेश के दूसर जिलों से 120 बसों का संचालन शुरू करने का निर्णय लिया है। इससे रामदेवरा जाने वाले श्रद्धालुओं को राहत मिलेगी। बाबा रामदेव के मेले के लिए प्रदेश के बाड़मेर, पाली, फालना, सिरोही, आबू रोड, जालोर, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, नागौर, हनुमानगढ़, बीकानेर और अनूपगढ़ से बसें चलेगी।

ये भी पढे़ंः E-Commerce से नए युग की शुरुआत: CM Yogi

Pic Social media

रामदेव के रुणिचा धाम पहुंचते हैं हर साल लाखों श्रद्धालु

राजस्थान की भजनलाल सरकार ने बाबा रामदेव के मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं को एक और खास तोहफा दे दिया है। इस दौरान बसों में जाने वाले श्रद्धालुओं को किराए में भी बड़ी छूट दी गई है। यात्रियों को बसों में यात्रा के दौरान 50 प्रतिशत किराए की राजस्थान सरकार ने दी है, यानी श्रद्धालुओं को यात्रा के दौरान आधा ही किराया देना होगा। बसों की संख्या मेले के दौरान यात्रियों के भार को देखकर बढ़ाई गई है। आपको बता दें कि रुणिचा में बाबा रामदेव का प्रसिद्ध स्थल है, जहां लाखों लोगों की श्रद्धा जुड़ी हुई है। यहां हर साल कई श्रद्धालु प्रदेश के कई हिस्सों से पैदल ही बाबा रामदेव के रुणिचा धाम पहुंचते हैं।