Traffic Jam

Traffic Jam: दिल्ली से Noida-ग्रेटर नोएडा..जाम के असली विलेन ये हैं!

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

दिल्ली से नोएडा-ग्रेटर नोएडा आने जाने वालों को हर दिन सताता है Traffic Jam

Noida News: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में हर दिन ट्रैफिक जाम (Traffic Jam) लोगों को परेशान कर रहा है। हर रोज सुबह शाम शहर के प्रमुख सड़कों पर जाम से लोगों को जूझना पड़ता है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा (Noida-Greater Noida) से ऑफिस के लिए डेली लाखों लोग दिल्ली (Delhi) जाते हैं और फिर शाम को वापस आते हैं, रास्ते में उन्हें लंबे जाम का सामना करना पड़ता है। वैसे नोएडा-ग्रेटर नोएडा से दिल्ली जाने वाले सड़कों पर हमेशा ही वाहनों की लंबी कतारें देखने को मिलती हैं लेकिन पीक आवर्स में तो जाम का झाम लोगों को खूब सताता है। नोएडा को दिल्ली (Delhi) से जोड़ने वाले सड़क पर जाम को खुलवाने के लिए ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) कर्मियों की अतिरिक्त तैनाती भी की गई है।

ये भी पढ़ेंः Gaur City 1-2 में रहने वालों के लिए अच्छी ख़बर..जल्द मिलेगी जाम से मुक्ति

Pic Social Media

टोल बूथ पर भी लगता है लंबा जाम

दोपहर के समय से ही शहर के प्रमुख मार्गों पर वाहनों की संख्या बढ़ने लगती है, जिसके कारण ट्रैफिक की गति धीमी हो जाती है। नोएडा एक्सप्रेसवे पर स्थिति विशेष रूप से चिंताजनक है, जहां वाहन रेंगते हुए चल रहे रहे। शाम के समय नोएडा और दिल्ली बॉर्डर पर स्थिति और अधिक खराब हो जाती है। दूसरी तरफ वाहनों की संख्या अधिक होने के कारण बॉर्डर के पास पर बने दिल्ली म्युनिसिपल कारपोरेशन के टोल बूथ पर भीड़ बढ़ जाती है। जिसकी वजह से ट्रैफिक जाम लगता है। दरअसल, एमसीडी का टोल बूथ नोएडा की ओर से दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाणिज्यिक वाहनों से रोड टैक्स वसूल करता है। जिसके चलते रास्ते की कई लेन बाधित हो जाती हैं।

ये भी पढ़ेंः Noida RTO: लाइसेंस से लेकर पेपर रिन्यू..सब कुछ एक क्लिक पर होगा

ये है शहर के प्रमुख हॉटस्पॉट्स

ट्रैफिक जाम की समस्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। शहर के कई इलाकों में यातायात व्यवस्था चरमरा गई है, जिससे आम नागरिकों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। डीएनडी फ्लाईवे नोएडा के प्रमुख ट्रैफिक हॉटस्पॉट के रूप में उभर कर सामने आया है। सुबह-शाम दिल्ली की ओर से आने वाले वाहनों का दबाव यहां अधिक रहता है। दिल्ली की ओर से 6 लेन होने के बाद भी, नोएडा की ओर मात्र 4 लेन बचती हैं। इसके साथ ही, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे की तरफ जाने वाला ज्यादातर ट्रैफिक सेक्टर-15ए और 16ए के बीच बने लूप से उतरता है, जहां केवल 2 लेन की सड़क है।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

यहां भी लगता है हर दिन जाम

सेक्टर-62 मॉडल टाउन गोलचक्कर से सेक्टर-71 चौराहे तक जाने वाली रोड नंबर-6 पर जाम हर दिन लगता है। यह जाम सेक्टर-62 गोलचक्कर से लेकर मामूरा सेक्टर-59 के सामने तक लगा रहता है। शाम के समय सेक्टर-59 मेट्रो स्टेशन के पास से अंडरपास तक भी जाम की स्थिति बनी जाती है। साथ ही जाम स्थलों में सेक्टर-98 हाजीपुर अंडरपास, सेक्टर-73 से 122 के सामने तक मास्टरप्लान-3 रोड, सेक्टर-74 नॉर्थ आई चौराहा, सेक्टर-112-115 क्रॉसिंग, एफएनजी पर सेक्टर-119 कट, और डीएससी रोड पर सेक्टर-70-67 के बीच फेज-3 थाने के आगे का क्षेत्र शामिल हैं। आपको बता दें कि इसके अलावा, सेक्टर-63, 65, 67, 69 क्रॉसिंग और सेक्टर-93, 93ए, 93बी, 92 क्रॉसिंग पर भी नियमित रूप से जाम की स्थिति लगभग लगभग हर दिन ही देखी जाती है।